पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के मैंबर को किया गिरफ़्तार, पिस्तौल बरामद

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के स्वप्न अनुसार पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के मद्देनज़र चल रही मुहिम के दौरान पंजाब पुलिस के स्टेट स्पैशल आपरेशन सेल ( एस. एस. ओ. सी.) ने बुधवार को लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक मैंबर को गिरफ़्तार किया, जो मोहाली, चंडीगढ़ और आसपास के क्षेत्रों में जागीरदार व्यक्तियों को धमकी भरी कॉल करके फिरौती की माँग करता था।

Advertisements

गिरफ़्तार किये गए मुलजिम की पहचान कश्मीर सिंह उर्फ बोबी शूटर (24) के तौर पर हुई है, जोकि पटियाला के गाँव घंगरोली का रहने वाला और पेशे के तौर पर टैक्सी चालक है। पुलिस टीमों ने उक्त के पास से दो जिंदा कारतूस समेत एक देसी पिस्तौल भी बरामद किया है। ए. आई. जी. एस. एस. ओ. सी. एस. ए. एस मोहाली अश्वनी कपूर ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग से सम्बन्धित होने का दावा करने वाले व्यक्ति की तरफ से जबरन वसूली की कोशिशें और धमकी भरे फ़ोन कॉल सम्बन्धी कई रिपोर्टों के बाद, पुलिस टीमों ने मामले की व्यापक जांच शुरू की थी।

उन्होंने कहा कि एडवांस इंटेलिजेंस एकत्रित करके पुलिस ने बोबी को ज़िला खन्ना से काबू करने में कामयाबी हासिल की। एआईजी कपूर ने बताया कि कश्मीर उर्फ बोबी चंडीगढ़, मोहाली और अन्य आसपास के इलाकों में नाइट क्लबों और बारों के मालिकों समेत अमीर व्यक्तियों को धमका कर जबरन वसूली करता था। ज़िक्रयोग्य है कि थाना एस.एस.ओ.सी एस.ए.एस. नगर में हथियार एक्ट की धारा 25-54-59 के अंतर्गत एफआईआर नंबर 10 तारीख़ 24-06-2023 को केस पहले ही दर्ज किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here