मैडम रविंदरपाल कौर ने सिविल अस्पताल होशियारपुर का किया दौरा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डायरेक्टर डा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डॉ. रविंदर पाल कौर ने होशियारपुर जिले के स्वास्थ्य संस्थानों द्वारा आम लोगों को प्रदान की जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने के लिए जिले के स्वास्थ्य संस्थानों का दौरा किया। सबसे पहले उन्होंने जिला अस्पताल का दौरा किया।

Advertisements

इस मौक़े उनके साथ ऐडिशनल डाइरेक्टर ईंचार्ज आरबीएसके डा जसकिरणदीप कौर, सिविल सर्जन डॉ. बलविंदर कुमार डमाना, सहायक सिविल सर्जन डॉ. पवन कुमार, डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डॉ. हरबंस कौर, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. सीमा गर्ग, सीनियर मेडिकल ऑफिसर इंचार्ज सिविल अस्पताल डॉ. स्वाति शीमार, एसएमओ डॉ. मनमोहन सिंह, डा जगदीप सिंह, डॉ. सलेश कुमार डीपीएम मुहम्मद आसिफ उपस्थित थे। डॉ. रविंदर पाल कौर जी द्वारा गायनी वार्ड एवं लेबर रूम की जांच की गई। उन्होंने वहां बच्चों को जन्म देने वाली माताओं से बातचीत की और उन्हें उपलब्ध करायी जा रही दवाओं, भोजन और अन्य सेवाओं के संबंध में जानकारी ली तथा संतोष व्यक्त किया। उन्होंने लेबर रूम का निरीक्षण किया और साफ-सफाई की सराहना की।

इमरजेंसी में उन्होंने आवश्यक दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। उन्होंने विशेष रूप से निर्मित बाढ़ राहत एवं डेंगू वार्ड का भी निरीक्षण किया और किसी भी प्रकार की आपात स्थिति से निपटने के लिए सभी व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। डा जसकिरणदीप कौर ने डीईआईसी विंग का दौरा किया।उन्होंने विशेष बच्चों के लिए किए गये इंतज़ाम का जायज़ा लिया।

आरबीएसके की टीम जो नवजात शिशुओं की स्क्रीनिंग करती है का रिकॉर्ड चेक किया तथा संतोष व्यक्त किया। इसके बाद निदेशक डा रवींद्र पाल कौर महोदया ने पीएचसी भूंगा का दौरा किया। इस अवसर पर उन्होंने वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरजीत सिंह से बात की और बाढ़ प्रबंधन के लिए किए गए विशेष प्रयासों के बारे में संतुष्टि व्यक्त की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here