सीटू, खेत मज़दूर युनियन तथा किसान सभा की ओर से मोदी सरकार का पुतला फूंका गया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मणिपुर की शर्मनाक घटना के विरूद्ध सीटू, खेत मज़दूर युनियन तथा किसान सभा की ओर से मोदी सरकार का पुतला फूंका गयाा। इस अवसर पर सीटू की ओर से पंजाब सीटू के पंजाब के कार्यकारी प्रधान महिन्दर कुमार बढोआण, ज़िला प्रधान कमलजीत सिंह राजपुर भाईयां, खेत मज़दूर युनियन के पंजाब के जनरल सचिव गुरमेश सिंह, ज़िला प्रधान महिन्दर सिंह भीलोवाल, किसान सभा के ज़िला प्रधान आशा नंद, किसानों के नेता संतोख सिंह भीलोवाल, स्त्री सभा की ज़िला प्रधान नीलम बढोआण, उप-प्रधान प्रेम लता, प्रदेश अध्यक्ष सुरिन्दर कौर ने सम्बोधन करते हुये कहा कि मणिपुर में जो बुरे हालात बने हैं।

Advertisements

उसके लिए बरेन सिंह सरकार मुख्य दोषी है। इसको तत्काल बरखास्त किया जाये। जिन दोषियों ने औरतों को सिर्फ नंगा करके सरेआम घुमाया ही नही बल्कि उनके शरीर के साथ भी खिलवाड़ किया है, उनको फांसी से कम सज़ा नही मिलनी चाहिए। बड़े ही दुख की बात है कि अनेको लोगों के कत्ल पुलिस की मौजूदगी में किये गये, पुलिस मूक दर्शक बन कर सब देखती रही। नेताओं ने कहा कि मणिपुर की घटनाओं पर नज़र डालते ही देश के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी तथा गृह मन्त्री अमित शाह दोषियों की लाईन में खड़े स्पष्ट दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने देश के राष्ट्रपति से मांग की कि वो अपनी संविधानिक शक्ति को उपयोग करते हुये मणिपुर की सरकार को तुरन्त बरखास्त करें तथा केन्द्र सरकार को निर्देश दे कि वो बिना किसी भेदभाव के सभी दोषियों को ग्रिफ्तार करके कड़ी से कड़ी सज़ा दिलायें।

इन घटनाओं के दौरान उजड़े तथा बेघर हुये लोगों को दुबारा बसाने का प्रबन्ध करें, मारे गये लागों के परिवारों को उचित मुआवज़ा दिया जाये, उनके एक एक मैंबर को सरकारी नौकरी दी जाये। नेताओं ने मणिपुर के समूह लोगों से अपील की कि वो बी.जे.पी.-आर.एस.एस. की साज़िशों से सर्तक रहते सांप्रदायिक एकता को बनाये रखें। इस अवसर पर गुरबख्श सिंह सूस, भजन कौर, निर्मला देवी, धर्मपाल, इन्द्रपाल सिंह, परविन्दर सिंह विरदी, राम निवास, बलविन्दर सिंह, अमरजीत सिंह, सुरिन्दर सिंह, हरमेश लाल आदि साथी उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here