तलवाड़ा क्षेत्र के जिन सैनिकों ने कारगिल युद्ध लड़ा था उनको सम्मानित किया गया

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़)। कारगिल विजय दिवस को हिंदू सनातन महासंघ तलवाड़ा के अध्यक्ष शैल घई की अध्यक्षता में ओरने टावर तलवाड़ा में हर्षोल्लास से मनाया गया व आयोजित कार्यक्रम में कारगिल युद्ध में भाग लेने वाली 3 पंजाब यूनिट के सैनिकों को सम्मानित किया गया। मंच संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव भारद्वाज जख्मी ने किया। महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप सिंह पलाहा समारोह में विशेष रूप से उपस्थित हुए व अपने संबोधन में सैनिकों को सम्मान देते हुए कहा कि हर सैनिक देश का नायक होता है लेकिन युद्ध व आपदा के समय शत्रु पर ब्रज की तरह प्रहार करने वाले व देश की सरहदों की रक्षा के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले सैनिक वास्तव में महानायक होते है।

Advertisements

जिनको देश के नागरिक शताब्दियों तक याद रखते है और अपना आदर्श मानते है।ऐसी ही विजय गाथा है कारगिल युद्ध, जोकि पाकिस्तानी सेना ने अप्रत्यक्ष रूप आतंकवादियों की मदद लड़ा जोकि करीब 2 महीने तक चला और अंत में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना का विनाश करके इस युद्ध को जीता। ये युद्ध विश्व का पहला ऐसा युद्ध था जो 14 से 18 हजार फीट की ऊंचाई पर लड़ा गया और सैनिकों के जज्बे को सारा देश सलाम करता है जिनके साहस और बलिदान से देश की सीमाएं भी सुरक्षित रहीं और विश्व में भारत का नाम भी ऊंचा हुआ।

इस अवसर पर तलवाड़ा क्षेत्र के गांव भमवोतारहार के जवान पवन कुमार को विशेष रूप से याद किया गया जो कारगिल युद्ध में शत्रुओं से लोहा लेते हुए शहीद हुए थे उनके सम्मान में कुछ पल का मौन रख कर उनको श्रदांजली अर्पित की गई।उनके भाई जसवंत सिंह,सूबेदार मदन लाल,नायब सूबेदार जोगिंदर लाल,हवलदार करनैल सिंह,हवलदार रशपाल सिंह को हिंदू सनातन महासंघ के पदाधिकारियों की तरफ से सम्मानित किया गया।इस अवसर पर विनोद कुमार मिठू,सुनील ठाकुर,विनोद शर्मा,गुरबक्श सिंह,राजेश गौतम,अमित कुमार अम्म सुशांत घई व हिंदू सनातन महासंघ के सदस्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here