निकाय मंत्री बलकार ने करतारपुर हलके में 2 करोड़ से अधिक की लागत वाले विकास कार्यों की शुरुआत की

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने आज हलका करतारपुर के अलग-अलग गांवों में 2 करोड़ रुपए से अधिक की लागत वाले विकास कार्यों की शुरुआत करवाते हुए कहा कि इन सभी गांवों के निवासियों की सुविधा अनुसार हर अपेक्षित विकास कार्य करवाया जायेगा ताकि आधुनिक समय अनुसार गांवों की शक्ल बदली जा सके। गांव तलवंडी भीलों में 20 लाख रुपए की लागत के साथ बनने वाले पंचायत घर का नींव पत्थर रखते हुए स्थानीय निकाय मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार की तरफ से राज्य के चहुंमुखी विकास के लिए लगातार प्रयास जारी हैं और आने वाले समय में पंजाब हर क्षेत्र में तरक्की की नये  मयार हासिल करेगा। गांव रहीमपुर में 50 लाख रुपए की लागत के साथ बनने वाले पंचायत घर और सेहत व वैलनैस सैंटर का नींव पत्थर रखते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हैल्थ और वैलनैस सैंटर की स्थापति के साथ आस-आस पास के कई गांवों को बढिय़ा सेहत सहूलियतें सहज ही हासिल हो सकेंगी। 

Advertisements

उन्होंने ने गांव डुगरी और अम्बगढ़ में क्रमवार 30 लाख रुपए और 20 लाख रुपए की लागत के साथ तैयार होने वाले पंचायतों घरों के नींव पत्थर रखने उपरांत गणमान्यों को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब सरकार गांवों में आधुनिक सहूलियतों  वाले पंचायत घर बनाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि इन पंचायत घरों के काम मुकम्मल होने के उपरांत पंचायतों को गांवों के विकास के लिए अलग-अलग प्रक्रियाओं को अमल में लाने के लिए ओर भी अच्छा माहौल मिलेगा। गांव बल्ल में 84 लाख रुपए की लागत के साथ बनने वाले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम की शुरुआत करवाते हुऐ कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सीवरेज ट्रीटमेंट की सुविधा गांव के लिए बहुत लाभकारी साबित होगी। उन्होंने गांव के निवासियों के साथ बातचीत करते कहा कि एक- एक करके गांवों के सभी विकास कार्यों को अमली जामा पहनायआ जायेगा। 

भोगपुर में 25 लाभपात्रियों को अवास योजना के पत्र बांटे: स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने बस स्टैंड भोगपुर में अवास योजना के 25 लाभपात्रियों को पत्र सौंपते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार हर सुविधा निचले स्तर तक पहुंचाना यकीनी बना रही है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के मुकाबले आम आदमी पार्टी की सरकार पूरी इमानदारी और पारदर्शिता के साथ काम करती हुई हर वर्ग की भलाई के लिए यत्नशील है। उन्होंने कहा कि आवास योजना के लाभपात्रियों को नए निर्माण के लिए 1.75 लाख रुपए की राशि जारी की जायेगी तताकि लाभपात्री अपना मकान बना सकें। 

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार लोगों के साथ किया हर एक वायदा पूरा कर रही है जिस की मिसाल 90 प्रतिशत परिवारों के ज़ीरो प्रतिशत बिजली बिल, हर इलाको में आम आदमी क्लीनिक की शुरुआत से मिलती है। उन्होंने कहा कि सेहत के साथ-साथ मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में राज्य सरकार शिक्षा के स्तर को ओर ऊंचा उठाने और शैक्षिक अदारों में अति-आधुनिक बुनियादी ढांचे की स्थापति के लिए अध्यापकों को विदेश में प्रशिक्षण मुहैया करवा रही है ताकि पंजाब के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नयी बुलंदियों को छू सकें। उन्होंने कहा कि सरकार ने ऐतिहासिक फ़ैसला लेते हुए 12710 अध्यापकों की सेवाएं रेगुलर की हैं और मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से खुद नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here