आबकारी विभाग ने छापेमारी दौरान गांव हाबीब-के में बरामद की 40 हज़ार लीटर लाहन

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। अवैध शराब के कारोबार पर नकेल कसते हुए आबकारी विभाग द्वारा ऑपरेशन रैड रोज़ की शुरुआत की गई है जिसके अंतर्गत पुलिस विभाग और आबकारी अधिकारियों की टीमों ने आबकारी से सम्बन्धित ऐसे सभी जुर्मों के साथ प्रभावशाली ढंग से निपटने के लिए आपसी सहयोग के साथ काम कर रही हैं। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए आबकारी विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब में अवैध शराब, शराब की तस्करी, अवैध शराब के व्यापार को रोकने के लिए ठोस यत्न किये जा रहे हैं।

Advertisements

प्रवक्ता ने बताया कि फिऱोज़पुर ज़ोन में हो रही ग़ैर-कानूनी गतिविधियों को रोकने की रणनीति के हिस्से के तौर पर 20 अक्तूबर 2020 को फिऱोज़पुर के गाँव हबीब-के के नज़दीक सतलुज नदी के इलाके में छापे मारे गए। उन्होंने आगे कहा कि इस छापेमारी का नेतृत्व आबकारी और पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा साझे तौर पर की गई। प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस छापेमारी के दौरान 40,000 लीटर लाहन बरामद की गई और मौके पर ही नष्ट की गई। इसके अलावा 17 तिरपालें, 5 लोहे के ड्रम और 3 एलमूनियम के बर्तन भी ज़ब्त किये गए हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि विभाग की तरफ से थाना सदर, फिऱोज़पुर में भी इस सम्बन्धी एफ.आई.आर. दर्ज की गई है।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि विभाग ने इस बात की पुष्टि की है कि अवैध शराब पर लगाम लगाने की मुहिम भविष्य में भी जारी रहेगी और इस अवैध कारोबार में शामिल प्रत्येक व्यक्ति के खि़लाफ़ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here