मध्य प्रदेश से हथियार लाकर करते थे तस्करी,17 पिस्तौल सहित दो काबू

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा- निर्देशों पर समाज विरोधी अनसरों विरुद्ध चलाई जा रहे अभियान के अंतर्गत पंजाब पुलिस ने मध्य प्रदेश ( एम.पी.) के दो हथियार स्पलायरों, जो बड़े स्तर पर हथियार निर्माण और एम.पी.से पंजाब सहित अन्य राज्यों में हथियार स्पलाई करते थे, को गिरफ़्तार करके अंत- राज्यी ग़ैर- कानूनी हथियार तस्करी माड्यूल का पर्दाफाश किया है। मुलजिमों को काउन्टर इंटैलीजैंस जालंधर की टीम ने मध्य प्रदेश से काबू किया है।

Advertisements

डीजीपी, पंजाब, गौरव यादव ने काबू किए व्यक्तियों की पहचान मध्य प्रदेश में ज़िला खरगोन के गाँव सिगनूर निवासी हरपाल सिंह और ज़िला भरवानी के गाँव बलवाड़ी के किशोर सिंह राठौर के तौर पर की है। पुलिस टीमों ने इनसे 32 बोर के 17 पिस्तौल और 35 मैगज़ीन भी बरामद किए है। उन्होंने कहा कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि यह हथियार जग्गू भगवानपुरिया और रवि बलाचौरिया के साथ जुड़े अपराधिक गिरोह को स्पलाई किए जाने थे। यह कार्यवाही काउन्टर इंटैलीजैंस यूनिट द्वारा जालंधर के मकसूदां- बिधीपुर रोड से लवदीप उर्फ लव नाम के व्यक्ति को गिरफ़्तार करके उसके पास से 1 पिस्तौल और दो कारतूस बरामद किए जाने उपरांत की गई है। इस संबंधित उक्त दोषी ख़िलाफ़ एफआईआर नंबर 22 तारीख़ 31. 07. 2023 को हथियार एक्ट की धारा 25 के अंतर्गत थाना एस.एस.ओ. सी अमृतसर में केस पहले ही दर्ज है।
डीजीपी ने कहा कि अगली- पिछली कड़ियों की बारीक से जांच करके यह बात सामने आई है कि बरामद हथियार एक खेप का हिस्सा थे, जो अंत- राज्यी हथियार निर्माताओं और स्पलायरों की तरफ से स्पलाई किया गया था। इन स्पलायरों का एम.पी के ज़िला खरगोन और भरवानी से सम्बन्धित होने का अंदेशा था। इस पुख़्ता जानकारी के बाद, सीआईय जालंधर की टीम मंगलवार को एमपी पहुँची और दोनों हथियार स्पलायरों को ट्रेस करके गिरफ़्तार करने में कामयाब रही।
काउन्टर इंटैलीजैंस जालंधर के ए.आई.जी. नवजोत सिंह माहल ने बताया कि कार्यवाही अभी भी जारी है और अन्य हथियारों और गोला सिक्का बरामद होने की पूरी संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here