डीजीपी पंजाब द्वारा पटियाला और रोपड़ रेंज की कानून व्यवस्था का जायज़ा लेने सम्बन्धी समीक्षा मीटिंग

चंडीगढ़/पटियाला (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों अनुसार स्वतंत्रता दिवस से पहले राज्य में पुख़्ता सुरक्षा प्रबंधों को यकीनी बनाने के मद्देनज़र पुलिस डायरैक्टर जनरल ( डी. जी. पी.) गौरव यादव ने मंगलवार को पटियाला और रोपड़ रेंज में अमन-कानून की स्थिति का जायज़ा लेने हेतु दो उच्च-स्तरीय मीटिंगें की। पटियाला रेंज के चार जिलों- पटियाला, मलेरकोटला, संगरूर और बरनाला- की मीटिंग पटियाला में हुई, जबकि रोपड़ रेंज के तीन जिलों- एस. ए. एस. नगर, रूपनगर और फतेहगढ़ साहिब- की मीटिंग मोहाली में हुई। अपने पटियाला दौरे के दौरान डीजीपी गौरव यादव ने पुलिस मुलाजिमों की भलाई के लिए बनाई कैंटीन का उद्घाटन भी किया, जहाँ से वह रियायती दरों पर किराने का समान या अन्य रोज़मर्रा की ज़रूरत की वस्तुएं खरीद सकते हैं।

Advertisements

कैंटीन का उद्घाटन करने के बाद डीजीपी ने कहा, ” मुख्यमंत्री भगवंत मान जी की सख़्त हिदायतें हैं कि पुलिस मुलाजिमों की भलाई को यकीनी बनाया जाये और पंजाब पुलिस के बुनियादी ढांचे को अपग्रेड किया जाये जिससे यह फोर्स देश की सर्वोत्तम पुलिस फोर्स के तौर पर उभर कर सामने आए।” उन्होंने बताया कि मीटिंगों के दौरान अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस के प्रबंधों, कानून व्यवस्था के मुद्दों, पुलिसिंग में और सुधार करने के लिए सुझावों और प्रभावशाली ढंग से कानून लागू करने के लिए मौजूदा ज़रूरतों सहित अलग-अलग पहलूओं के बारे जानकारी दी गई। उन्होंने अधिकारियों के साथ अलग-अलग सुरक्षा अलर्ट और महत्वपूर्ण जानकारी भी सांझा की। 

बाद में डीजीपी गौरव यादव, पटियाला पुलिस द्वारा आयोजित ‘ बड़ा ख़ाना’ दोपहर के खाने में शामिल हुए, जिसमें सभी रैंक के अधिकारियों को पुलिस फोर्स के मुखियों के साथ बातचीत करने और विचार-विमर्श का मौका मिला, जिससे प्रभावशाली ढंग से एकजुट होकर काम करने की भावना मज़बूत होती है। उन्होंने पटियाला और रोपड़ रेंज के उच्च कार्यकारी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी को और प्रभावशाली ढंग के साथ निभाने के लिए उत्साहित और प्रेरित करने के लिए सम्मानित भी किया। 

इस मौके पर दूसरों के इलावा आई. जी. पी., पटियाला रेंज, मुखविन्दर सिंह छीना, आई. जी. पी. रोपड़ रेंज गुरप्रीत सिंह भुल्लर, एस. एस. पी. पटियाला वरुण शर्मा, एस. एस. पी. संगरूर सुरिन्दर लांबा, एस. एस. पी. बरनाला सन्दीप मलिक, एस. एस. पी. मलेरकोटला गुरशरनदीप सिंह ग्रेवाल, एस. एस. पी. ऐसएऐस नगर सन्दीप गर्ग, एस. एस. पी. रूपनगर विवेक शील सोनी और एसएसपी फतेहगढ़ साहिब डाः रवजोत कौर ग्रेवाल उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here