पंडित जगतराम गर्वमैंट पोलीटैकनिक कॉलेज में युवा संवाद प्रोग्राम आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): पंडित जगतराम गर्वमैंट पोलीटैकनिक कॉलेज में नेहरू युवा केन्द्र होशियारपुर के दिशा निर्देशानुसार ’’युवा संवाद’’ भारत के पंचप्राण-एक युवा परिचर्चा प्रोग्राम में बहुरंग कला-मंच, होशियारपुर की ओर से अशोक पूरी का लिखा हुआ तथा निर्देशत  नुक्कड़ नाटक ’’गोष्ठी’’ का प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर कालेज के प्रिंसीपल संदीप सिंगला, प्रो. राजेश धुन्ना तथा प्रो. पंकज चावला विशेष तौर पर उपस्थित हुये।

Advertisements

नुक्कड़ नाटक ’’गोष्ठी’’ में नाटककार ने गुरू नानक देव जी के संवाद पर आधरित गोष्ठियों की चर्चा करते हुये के नौजवान को संवाद रचाने के लिए प्रेरित किया। किसी भी विषय पर सहमत या असहमत होने के साथ-साथ संवाद का चलते रहना आज के नाटक की विश्ेाष प्राप्ति है। इस नाटक में सूत्रधार अशोक पुरी के साथ विक्रम प्रीत सिंह, अमृतपाल, हरजिन्दर, जसपाल सिंह, कुलदीप माही तथा सुखविन्दर पाल ने अपने-अपने किरदार के साथ पूरी तरह से इन्साफ किया है।

इस अवसर पर नेहरू युवा केन्द्र की ओर से अशवनी कुमार ने प्रोग्राम का बढ़िया संचालन किया। नुक्कड़ नाटक के प्रदर्शन के बाद प्रिंसीपल संदीप सिंगला ने के नौजवानों में गोष्ठी की महत्ता के लिए नेहरू युवा केन्द्र की ओर से उनकी संस्था पंडित जगतराम गर्वमैंट पोलीटैक्निक कालेज में यह प्रोग्राम करने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने आगे से भी देश के सम्मुख आ रही समस्याओं पर विचार-विमर्श तथा इस तरह के प्रोग्राम करने के लिए आमंत्रित किया। प्रोग्राम के अन्त में निर्देशक अशोक पुरी ने पंच-प्राण पर शपथ दिलाई। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here