विजीलैंस ने लाईनमैन को बिजली कुनैकशन बहाल करने के बदले 35 हजार की रिश्वत लेते हुये किया काबू

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के दौरान पी. एस. पी. सी. एल. दफ्तर गोनियाना, बठिंडा में तैनात लाईनमैन रणजीत कुमार को 35,000 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन गिरफ़्तार किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त कर्मचारी को जसविन्दर सिंह निवासी गाँव अबलू, ज़िला बठिंडा की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है, जिसने इस सम्बन्धी मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन पर शिकायत दर्ज करवाई थी। 

Advertisements

अन्य विवरण देते हुये उन्होंने बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में दोष लगाया है कि उक्त बिजली मुलाज़ीम ने उसके ट्यूबवैल का बिजली कुनैकशन बहाल करने के बदले 35,000 रुपए बतौर रिश्वत लिए थे क्योंकि अप्रैल महीने में आए आँधी के कारण आठ खंबे टूट गए थे। शिकायतकर्ता ने उक्त मुलाज़ीम के साथ रिश्वत की रकम की अदायगी सम्बन्धी बातचीत रिकार्ड की है जोकि सबूत के तौर पर विजीलैंस ब्यूरो को सौंप दी थी। 

प्रवक्ता ने बताया कि ब्यूरो की रेंज बठिंडा द्वारा इस शिकायत की जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि इस सम्बन्धी पी. एस. पी. सी. एल. दफ्तर की तरफ से कोई भी पूर्व अनुमान तैयार नहीं किया गया था परन्तु लाईनमैन ने ख़ुद ही बिजली कुनैकशन बहाल करने के लिए खंबे लगा दिए थे। विजीलैंस ब्यूरो बठिंडा यूनिट ने दोषी कर्मचारी को शिकायतकर्ता से 35,000 रुपए की रिश्वत लेने का दोषी पाये जाने के बाद गिरफ़्तार कर लिया है। इस सम्बन्धी कथित दोषी बिजली मुलाज़ीम के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना बठिंडा रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। उसे कल अदालत में पेश किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस मामले की आगे जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here