किसानों को गन्ने की बकाया अदायगी कल से मिलनी हो जायेगी शुरू: कृषि मंत्री

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): कृषि मंत्री स. कुलदीप सिंह धालीवाल ने किसान यूनियन दोआबा के सदस्यों के साथ स्थानीय मीटिंग हाल में बातचीत करते हुये कहा कि फगवाड़ा की मैस गोल्डन संधर शुगर मिल लिमिटड की तरफ से किसानों के रोके गए करीब 72 करोड़ रुपए की बकाया अदायगी कल से उनको मिलनी शुरू हो जायेगी, क्योंकि उक्त मिल की हरियाणा स्थित जायदाद बेच कर मिल के खाते में करीब 23.76 करोड़ रुपए आ गए हैं। उन्होंने किसानों को यह भी भरोसा दिया कि बाकी बकाया राशि भी मिल प्रबंधकों से वसूल की जायेगी जिसके लिए सरकार की तरफ से मिल के मालिकों की निजी जायदाद को अटेच करने की कार्यवाही शुरू की जा रही है।

Advertisements

कृषि मंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि सरकार की तरफ से आ रहे गन्ने के सीजन को ध्यान में रखते हुए मिल के मौजूदा मालिकों के इलावा कई निजी मीलों से बातचीत चल रही है और यदि इन पक्षों के साथ हमारा कोई समझौता ना हुआ तो सरकार स्वयं यह चीनी मिल चलाएगी, परन्तु किसानों का गन्ना बेकार नहीं जाने दिया जायेगा। स. धालीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान की सरकार किसान हितैषी सरकार है और हम किसानों को आर्थिक तौर पर मज़बूत करना चाहते हैं, क्योंकि पंजाब की 75 प्रतिशत आबादी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर कृषि से जुड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि पंजाब के किसानों को आत्म-निर्भर करने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है और मेरी सभी किसान पक्षों और यूनियनों को गुजारिश है कि वह किसी भी मसले पर धरना लगाने से पहले हमारे साथ बातचीत के लिए मेज़ पर आ कर बैठें। उन्होंने कहा कि हमारे दरवाज़े आपके लिए हमेशा खुले हैं और हर मसले का हल भी बातचीत के साथ ही होना होता है।

इस मौके पर विधायक स. जसवीर सिंह राजा, डायरैक्टर कृषि गुरविन्दर सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर श्री रणबीर सिंह मूधल, केन कमिशनर रजेश कुमार रहेजा, सुखजिन्दर सिंह बाजवा सहायक केन कमिशनर, मुख्य कृषि अफ़सर जतिन्दर सिंह गिल, सतविन्दर सिंह संधू और किसान यूनियन की तरफ से स. सतनाम सिंह साहनी, किरपाल सिंह और अन्य मैंबर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here