प्रदेश के पहले सबसे बड़े साइकलोथान इवेंट में होशियारपुर वासियों ने दिखाया जोश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन के सहयोग से फिट बाईकर्स क्लब की ओर से प्रदेश के सबसे बड़े साइकलोथान इवेंट ‘सचदेवा स्टाक्स होशियारपुर साईकलोथान जूनियर’ में होशियारपुर वासियों ने खूब जोश दिखाया। लाजवंती स्टेडियम में ‘प्लास्टिक फ्री होशियारपुर’ व ‘नशा मुक्त पंजाब’ की थीम पर करवाए गए इस साइकलोथान में होशियारपुर से 3 हजार के करीब प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।सबसे पहले साइकलोथान की शुरुआत कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा व इस इवेंट की ब्रांड अंबेसडर रावी बदीशा की ओर से हरी झंडी देकर रवाना किया गया। साढ़े आठ वर्ष की रावी बदीशा ने 63 दिन में कश्मीर से कन्याकुमारी 4700 किलोमीटर साइकिलिंग की है। इसके अलावा रावी देश की ऐसी युवा साइकिलिस्ट है, जिसने 800 किलोमीटर लंबे स्पीती सर्कट को 20 दिन में पूरा किया है।

Advertisements

इस मौके पर विधायक दसूहा कर्मवीर सिंह घुम्मण, डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल, मेयर सुरिंदर कुमार, एस.एस.पी सरताज सिंह चाहल, पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला, पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना, परमजीत सिंह सचदेवा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।साइकलोथान की शुरुआत करते हुए कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि ‘प्लास्टिक फ्री होशियारपुर’ व ‘नशा मुक्त पंजाब’ की थीम पर करवाए गए इस आयोजन पर हम सभी को संकल्प लेकर इस दिशा की ओर आगे बढऩा है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ समाज के लिए ऐसे इवेंट समय की मुख्य जरूरत है। उन्होंने जिला प्रशासन व फिट बाईकर्स क्लब की प्रशंसा करते हुए कहा कि इवेंट की सफलता के साथ जिला होशियारपुर राष्ट्रीय स्तर पर जाना जाएगा। उन्होंने नौजवानों से अपील करते कहा कि वे अधिक से अधिक खेल की तरफ ध्यान देें, क्योंकि नौजवानी स्वस्थ होगी तभी मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान जी के ‘रंगले पंजाब’ के सपने का साकार किया जा सकेगा। उन्होंने नौजवानों को नशे से दूर रहने के लिए भी कहा।     

विधायक दसूहा कर्मवीर सिंह घुम्मण ने कहा कि जिला प्रशासन व फिट बाईकर्स क्लब की ओर से करवाए गए इस इवेंट का मुख्य उद्देश्य यही है कि हर व्यक्ति अपनी नैतिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि जहां खेल स्वास्थ्य के लिए जरूरी हैं, वहीं सुबह की सैर भी कई बीमारियों से दूर रखती है।डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि इस साइकिलिंग इवेंट में सभी वर्गों ने खूब उत्साह दिखाया है, प्लास्टिक फ्री व नशे से दूर रहने का संदेश देने के लिए करवाया गया यह इवेंट साईकिलिंग के क्षेत्र में भी नई दिशा प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि नौजवान और बुजुर्गो की ओर से दिखाया गया जोश साबित करता है कि आने वाले समय में होशियारपुर साईकिलिंग हब के तौर पर विकसित होगा। उन्होंने कहा कि होशियारपुर वासियों को साफ-सफाई रखने, सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने व नशे से दूर रहने के बारे में जागरूक करना इस इवेंट का मुख्य उद्देश्य था।फिट बाईकर्स क्लब के अध्यक्ष परमजीत सिंह सचदेवा ने साइकलोथान में सहयोग के लिए जिला प्रशासन, सोनालिका, जी.एन.ए यूनिवर्सिटी, सिविल डिफेंस, बल बल सेवा संस्था, एस.बी.एस.डी. वेलफेयर सोसायटी, एच.एन.ए यूनिवर्सिटी के एन.एस.एस वालंटियर व अन्य सहयोगी संस्थाओं का आभार जताया।

उन्होंने कहा कि इस साइकलोथान का मुख्य उद्देश्य यही है कि राष्ट्रीय स्तर पर ध्यान आकर्षित किया जा सके कि होशियारपुर जिला साईकिलिंग हब के तौर पर विकसित हो सकता है। उन्होंने बताया कि इवेंट में दो कैटागिरी बनाई गई थी, जिसमें एक कैटागिरी में 10 वर्ष से कम आयु के बच्चे व दूसरी कैटारिगरी में इससे ज्यादा की आयु के विद्यार्थी शामिल हुए। उन्होंने बताया कि 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों ने 4 किलोमीटर साइकिलिंग की व उससे अधिक आयु के विद्यार्थियों ने 15 किलोमीटर साइकिलिंग की। सभी प्रतिभागियों को फिट बाईकर्स क्लब की ओर से रिफ्रेशमेंट, टी-शर्ट, सर्टिफिकेट व मैडल भी दिए गए हैं।    समारोह के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। इस मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, डिप्टी मेयर रंजीता चौधरी, सहायक कमिश्न(सामान्य) व्योम भारद्वाज, जिला विकास फैलो जोया सिद्दिकी, सहायक कमिश्नर नगर निगम संदीप तिवाड़ी, सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग प्रीत कोहली, जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह, मुनीर नजर, उत्तम साबी, हरकृष्ण कजला, मनी गोगिया, अमरिंदर सैनी, गुरमेल सिंह, तरलोचन सिंह, कुमार केशव, संदीप सूद, ओंकार सिंह, गुरविंदर सिंह, संजीव सोहल, सौरभ शर्मा, रोहित बस्सी, नीरज चावला, शिवांजली शर्मा, डिंपी सचदेवा, रोहित भल्ला के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here