पंजाब सरकार द्वारा बुज़ुर्गों के लिए “साडे बुज़ुर्ग साडा मान” मुहिम का 3 अक्तूबर को फरीदकोट से आग़ाज़

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़): मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा बुज़ुर्गों के अंतर राष्ट्रीय दिवस के अवसर को समर्पित “साडे बुज़ुर्ग साडा मान” मुहिम शुरू करने का नवीन प्रयास किया है। इस मुहिम की शुरुआत ज़िला फरीदकोट से 3 अक्तूबर को की जायेगी। सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डा. बलजीत कौर बतौर मुख्य मेहमान इस समागम में शिरकत करेंगे। 

Advertisements

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये कैबिनेट मंत्री डा. बलजीत कौर ने बताया कि बुज़ुर्गों की भलाई के लिए राज्य में ” साडे बुज़ुर्ग साडा मान” मुहिम शुरू की जा रही है, जिसके अंतर्गत हर ज़िला स्तर पर स्वास्थ्य कैंप लगाए जाएंगे, जहाँ बुज़ुर्गों को पूरी जरीएट्रिक ( बुढापे से सबंधित बीमारियाँ) जांच, ई. एन. टी ( कान नाक और गला) की जांच, आँखों की जांच, ऐनकों का वितरण, आँखों की सर्ज़री की मुफ़्त सेवाएं दी जाएंगी। इस मौके पर बुज़ुर्गों को मुफ़्त दवाएँ भी दीं जाएंगी। इसके इलावा बुज़ुर्ग व्यक्तियों के सीनियर सिटिजन कार्ड बनाऐ जाएंगे और बुढ़ापा पैंशन के फार्म भी भरे जाएंगे। 

डा. बलजीत कौर ने जरूरतमंद बुज़ुर्गों को इस मौके का लाभ प्राप्त करने के लिए समागम में पहुँचने की अपील की। सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग के एडीशनल डायरैक्टर चरनजीत सिंह ने बताया कि समूह जिलों में क्रमवार 3 अक्तूबर को फरीदकोट, 5 अक्तूबर को मोगा, 9 अक्तूबर को लुधियाना, 11 अक्तूबर को मुक्तसर साहिब, 13 अक्तूबर को फ़िरोज़पुर, 16 अक्तूबर को फाजिल्का, 18 अक्तूबर को बठिंडा, 20 अक्तूबर को मानसा, 23 अक्तूबर को संगरूर, 25 अक्तूबर को मालेरकोटला, 27 अक्तूबर को बरनाला, 30 अक्तूबर को पठानकोट, 1 नवंबर को गुरदासपुर, 3 नवंबर अमृतसर, 6 नवंबर तरन तारन, 8 नवंबर को जालंधर, 10 नवंबर को एस. बी. एस नगर, 13 नवंबर को होशियारपुर, 15 नवंबर को कपूरथला, 17 नवंबर को एस. ए. एस नगर, 20 नवंबर को पटियाला, 22 नवंबर को रूपनगर और 24 नवंबर को फतेहगढ़ साहिब में कैंपों का आयोजन किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here