मेले में आने वालों को नहीं आने दी जाएगी कोई परेशानी, पिछले समय से भी अधिक रौनक भरा रहेगा महोत्सवः गोपी चंद कपूर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री राम लीला कमेटी दशहरा पर्व में आने वाले लागों को स्पष्ट करती है कि मेले में आने वालों को किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी और पिछले साल से भी अधिक रौनक भरा यह मेला रहेगा। इसके साथ ही यह भी बात साफ की जाती है कि इस बार मुख्यमंत्री भगवंत मान मेले में पहुंच रहे हैं तथा उनके आगमन का भी मेले पर कोई असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि कुछ लोगों द्वारा यह आशंका जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री के आगमन से सुरक्षा कारणों के चलते लोगों को परेशान होना पड़ सकता है। लेकिन, कमेटी व प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री की सुरक्षा एवं मेले में आने वाले लोगों की सहूलतों को ध्यान में रखकर प्रबंध किए जाने का प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है ताकि रावण दहन दौरान कोई परेशानी न हो।

Advertisements

उक्त जानकारी श्री राम लीला कमेटी के प्रधान गोपी चंद कपूर ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में दी। श्री कपूर ने बताया कि दशहरा महोत्सव में मुख्यमंत्री का आना गर्व की बात है, क्योंकि कुल्लू के बाद उत्तर भारत का सबसे बड़ा दशहरा महोत्सव होशियारपुर का है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों में इस बात का भी संदेह है कि दशहरे वाले दिन श्री राम भगवान के परमभक्त श्री हनुमान जी के पावन स्वरुपों को प्रभु के दर्शनों के लिए नहीं आने दिया जाएगा। परन्तु यह एक मिथ्य है और कमेटी द्वारा श्री हनुमान जी के स्वरुप पहले की तरह ही अपने प्रभु के दर्शन करवाएंगे व इसके लिए भी व्यापक तौर पर व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर फिर भी किसी को संदेह है तो वह कमेटी से संपर्क करके इसका निवारण कर सकता है। श्री कपूर ने बताया कि दशहरा महोत्सव शुरु हो चुका है और शहर एवं आसपास के इलाकों से लोग मेले की रौनक बढ़ाने आ रहे हैं, जिसके लिए कमेटी उनके स्वागत में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

उन्होंने बताया कि 19 सितंबर को दिन वीरवार को श्री राम बारात की शोभायात्रा निकाली जाएगी, जोकि सायं 3 बजे के बाद से श्री सनातन धर्म स्कूल कनक मंडी से प्रारंभ होगी और शहर के विभिन्न बाजारों से होती हुई श्री शक्ति मंदिर पहुंचकर विश्रामित होगी। उन्होंने शहर निवासियों से अपील की कि वह शोभायात्रा के स्वागत हेतु अपने-अपने क्षेत्र को फूलों एवं स्वागती गेटों से सजाएं और जब प्रभु की झांकी आए तो उसका भव्य स्वागत करें। उन्होंने बताया कि श्री राम बारात शोभायात्रा की तैयारियां भी लगभग पूरी कर ली गई हैं और जो शेष रह गई हैं उन्हें भी पूर्ण करने के लिए सदस्यों एवं सेवादारों को ड्यूटियां सौंपी जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि इस बार का दशहरा महोत्सव और भी भव्य होने वाला है तथा लोगों से अपील है कि वह इस महोत्सव की शोभा बढ़ाने के लिए परिवार सहित अवश्य पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here