विधायक राजेंद्र राणा ने एनएच-3 के निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर उठाए सवाल   

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि नैशनल हाइवे-3 के निर्माण कार्य से सुजानपुर, भोरंज व धर्मपुर तीन विधानसभा क्षेत्रों की जनता दुखी व परेशान हैं, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। इन विधानसभा क्षेत्रों से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को केंद्र में अपना पक्ष रखने के लिए जनता ने भेजा है, लेकिन आज दिन तक अनुराग ठाकुर ने लोगों की समस्या को केंद्र में नहीं उठाया है। लोग इन दिनों पानी को तरस रहे हैं। नैशनल हाइवे के निर्माण कार्य के कारण हर दूसरे-तीसरे दिन पेयजल पाइपें टूट रही हैं तथा पेयजल व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो रही है। निर्माण कार्य में लगी संबंधित निजी कंपनी अपनी मनमानी कर रही है। केंद्र सरकार की ओर से उन पर कोई नियंत्रण नहीं है।

Advertisements

बुधवार को सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने परिधि गृह हमीरपुर में नैशनल हाइवे-3 हमीरपुर से सरकाघाट के निर्माण कार्य में जुटी निजी कंपनी सहित सडक़, परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के अधिकारी, जल शक्ति विभाग, लोक निर्माण विभाग व पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की, जिसमें उन्होंने संबंधित कंपनी के अधिकारियों को खूब खरी-खोटी भी सुनाई। बैठक में एन.एच. के निर्माण कार्य से उखाड़ी जा रही सडक़ के कारण क्षेत्र की जनता को आ रही समस्याओं पर विधायक राजेंद्र राणा ने चिंता जाहिर की तथा नैशनल हाइवे के निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर भी सवाल उठाए। विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि वर्तमान समय में अणु से आगे अवाहदेवी तक क्षेत्र के लोग पेयजल समस्या से परेशान हैं तो लोगों के संपर्क मार्ग भी अवरुद्ध हो गए हैं। उन्होंने कहा कि नैशनल हाइवे के निर्माण कार्य में जुटी निजी कंपनी को स्थानीय लोगों का दुख-दर्द नजर नहीं आ रहा है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो जनप्रतिनिधि होने के नाते वह चुप नहीं बैठेंगे।

उन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अगर कंपनी अधिकारी अब भी अपनी मनमानी जारी रखते हैं तो लोगों की पेयजल समस्या को देखते हुए कंपनी के खिलाफ  पुलिस में मामला दर्ज करवाएं। उन्होंने पुलिस विभाग को भी निर्देश दिए कि कंपनी के खिलाफ  मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों का भी आह्वान किया कि वे भी संबंधित कंपनी के अधिकारियों के साथ तालमेल बनाएं। लोगों की भावनाओं को समझा जाए तथा पेयजल पाइपों को 2-3 दिनों के भीतर जोड़ा जाए। जहां पेयजल पाइपों को उखाड़ा जा रहा है, वहां पर ग्रामीणों को पहले सूचना दी जाए, ताकि ग्रामीण पेयजल की वैकल्पिक व्यवस्था कर सकें। नैशनल हाइवे को वाहनों के चलने योगय बनाया जाए।  

बैठक में ये रहे शामिल 

बैठक में एस.डी.एम. हमीरपुर मनीष कुमार सोनी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक वर्मा, जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता संजय ठाकुर, लोक निर्माण विभाग मंडल टौणीदेवी के अधिशासी अभियंता अरविंद लखनपाल, सडक़, परिवहन और राजमार्ग विभाग की ओर से अधिशासी अभियंता तन्मय महाजन, गावर कंपनी के अधिकारी मुकेश गुप्ता सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here