क्रिकेट वर्ल्ड कप में धर्मशाला स्टेडियम की पूरे विश्व में प्रशंसा: नरेन्द्र अत्री

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । एनआरएसएस मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन पर बतौर मुख्य अतिथि भाग लेते हुए प्रदेश भाजपा सचिव एवं भाजयुमो के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र अत्री ने प्रतियोगिता की विजेता टिहरा इलेवन एवं उपविजेता ककड इलेवन की टीमों को विजेता ट्रॉफी के साथ नगद पुरस्कार  से सम्मानित किया व संबोधित करते हुए कहा खेल हमें जीवन में अनुशासन में रहकर संघर्ष करना व आगे बढ़ाना सिखाता है। नरेंद्र अत्री ने कहा कि आज पूरी दुनिया में क्रिकेट विश्व कप की चर्चा के साथ धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम के सौंदर्य की चर्चा व प्रशंसा खूब हो रही है, जिससे प्रदेश पर्यटन को पंख लगे हैं, और इसका सारा  श्रेय केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को जाता है, जिन्होंने प्रदेश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की कल्पना की और उसे कल्पना को मुहूर्त आकार देने के लिए कई कठिनाइयां झेली। 

Advertisements

आईपीएल चेयरमैन अरुण ठाकुर व एचपीसीए की टीम ने सफलतापूर्वक विश्व कप के पांच मैच आयोजित कर अपनी नेतृत्व और प्रबंधन क्षमता का लोहा मनवाया है। नरेंद्र अत्री ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में  अन्य क्षेत्रों के साथ-साथ खेलों में भी विश्व स्तर पर भारत का नाम  चमक रहा है।

जिला हमीरपुर व जिला मंडी के दूरस्थ दुर्गम क्षेत्र बाकर, कुज्जाबल्ह में हर वर्ष होने वाली इस क्रिकेट प्रतियोगिता में हमीरपुर के सुजानपुर और जिला मंडी के धर्मपुर क्षेत्र की 24 टीमों के लगभग 270  खिलाड़ियों ने भाग लिया। फाइनल मुकाबले में टिहरा इलेवन ने कक्कड़ इलेवन पर तीन रन की रोमांचक जीत दर्ज की। इस प्रतियोगिता का आयोजन आरबीएल युवक मंडल, गद्दीधार अपने स्वर्गीय साथियों की याद में हर वर्ष आयोजित करवाता है। यह जानकारी आयोजन समिति के प्रवीण कुमार, अनिल कुमार, हेमराज, प्रवीण पंकू ने दी।प्रतियोगिता में सुजानपुर-सुजानपुर के जियाणा, ताप, ऊहल,खजूरटी,बरैहल,बलेहड, बधरैड, गद्दीधार,नलियाणा,तनिहार, अवाहदेवी क्षेत्रों की टीमों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here