उत्कृष्ट सेवाएँ देने वाले अधिकारियों एवं शिक्षकों को जिला पुरस्कार से किया गया सम्मानित

फाजिल्का (द स्टैलर न्यूज़)। शिक्षा क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवाएं देने वाले अधिकारियों व शिक्षकों को सम्मानित करने के लिए जिला स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह डीसी कार्यालय फाजिल्का में डिप्टी कमिश्नर डॉ. सेनू दुग्गल व जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी डॉ. सुखवीर सिंह बल्ल की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।समारोह के दौरान उपायुक्त डॉ. सेनु दुग्गल ने मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर शिक्षकों का उत्साहवर्धन किया तथा जिले के सेंकडरी विभाग के सर्वश्रेष्ठ 23 अधिकारियों, शिक्षकों व कार्यालय कर्मियों को प्रशस्ति पत्र व शॉल देकर सम्मानित किया गया।

Advertisements

उल्लेखनीय है कि जिला फाजिल्का ने राज्य पुरस्कार की तर्ज पर जिला पुरस्कार शुरू किया है। इसके लिए सभी अध्यापकों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।निर्धारित योग्यता पूर्ण करने वाले शिक्षकों का चयन जिला चयन समिति द्वारा निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से किया जाता है। शिक्षक के महत्व पर प्रकाश डालते हुए डीसी डाॅ. सेनु दुग्गल ने कहा कि शिक्षक एक प्रकाश स्तम्भ की तरह होते हैं और शिक्षक विद्यार्थियों को जिम्मेदार नागरिक बनाने और अच्छे संस्कार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में शिक्षा विभाग के सहयोग से बड़े पैमाने पर शिक्षकों को प्रोत्साहित किया जायेगा।

 इस अवसर पर डॉ. बॉल ने कहा कि हमें एक शिक्षक के योगदान का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षकों का सम्मान करना समय की मांग है क्योंकि शिक्षक समाज के निर्माता हैं और उनके बिना कोई भी समाज प्रगति की ओर नहीं बढ़ सकता है। जैसा कि सही कहा गया है, ‘एक शिक्षक एक मोमबत्ती की तरह होता है जो दूसरों को रोशनी देकर रास्ता दिखाता है। उन्होंने कहा कि इसलिए देश और समाज के विकास में शिक्षक के योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। हमारे ये पुरस्कृत शिक्षक अन्य शिक्षकों के लिए प्रेरणास्रोत का काम करेंगे।

 इस अवसर पर जिला प्रशासन के विभिन्न प्रोजेक्ट में योगदान देने वाले शिक्षकों व अधिकारियों में उप जिला शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार अंगी, प्राचार्य अतुल कुमार, प्राचार्य जसविंदर सिंह, प्राचार्य सुमित कुमार, मुख्याध्यापक बंता सिंह, मुख्याध्यापक राजीव सिंह, लेक्चरर हरबंस सिंह, लेक्चरर कुंभा राम, मैडम नैन्सी, कंप्यूटर टीचर विशाल वाट्स, मैडम कीर्ति बंगा, टीचर नरिंदर कुमार, मैडम अमनप्रीत कौर, कंप्यूटर टीचर विशु डूमरा, मैडम मोनिका, पीटीआई बलदेव सिंह, असिस्टेंट लाइब्रेरियन नीलम रानी, क्लर्क विजय भूषण को सम्मानित किया गया। इस सम्मान समारोह को संपन्न कराने में भारतीय फाऊंडेशन से देविंदर कुमार, मंगा सिंह, प्रदीप कुमार, साहिल गर्ग, प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर अमरजीत सिंह, जिला शिक्षा दफ्तर में विवेक अनेजा का पूर्ण सहयोग रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here