कैटल पाउंड फलाही में पशुओं के लिए दान करें हरा चारा: अश्विनी गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। लावारिस पशुओं की समस्या के हल के लिए प्रयासरत संस्था नई सोच की तरफ से पशुओं को पकडक़र कैटल पाउंड पहुंचाने की मुहिम निरंतर जारी है। इसी कड़ी के तहत संस्था के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद व उनकी टीम ने टांडा रोड से लेकर चढियाल तक के मार्ग पर घूमते लावारिस पशुओं को पकडक़र गांव फलाही स्थित कैटल पाउंड पहुंचाया। इस संबंधी जानकारी देते हुए अश्विनी गैंद ने बताया कि टांडा रोड से काफी दिनों से लोग उनसे संपर्क साध रहे तथा लोगों की परेशानी को देखते हुए संस्था द्वारा उक्त मार्ग पर अभियान चलाकर करीब 15 लावारिस पशुओं को पकडक़र कैटल पाउंड पहुंचाया गया है।

Advertisements

Triangle Acadamy

उन्होंने कहा कि अभी भी देखने में आ रहा है कि धर्म-कर्म के नाम पर लोग लावारिस पशुओं को सडक़ किनारे चारा डाल रहे हैं जोकि पशु एवं राहगीर दोनों के लिए खतरे की घंटी से कम नहीं है, क्योंकि अकसर लावारिस पशु चारे के लिए झगड़ पड़ते हैं और इस दौरान वह सडक़ के बीच पहुंच जाते हैं। जिससे कई लोग चोटिल हो चुके हैं तथा पशुओं को भी चोट आदि लग जाती है। जिससे घायल होने पर पशु कई प्रकार की बीमारियों से घिर कर दूसरे पशुओं व पर्यावरण को दूषित करने लगता है। इसलिए हम सभी को पूरी जागरुकता के साथ लावारिस पशुओं का पोषण बंद करना होगा तथा अगर किसी को चारा डालना ही है तो वह गांव फलाही स्थित कैटल पाउंड दान करे, क्योंकि असल में सही जरुरत वहां पर है ताकि वहां रखे जा रहे पशुओं का पालन पोषण किया जा सके।

अश्विनी गैंद ने कहा कि कैटल पाउंड में पशुओं की तादात बढऩे से चारे की कमी की समस्या पेश आ रही है, इसलिए इस समस्या के हल के लिए सभी से सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने जिला प्रशासन एवं शहर के दानी सज्जनों को इस काम के लिए आगे आने की अपील की। इस मौके पर अशोक सैनी, राजेश शर्मा, अशोक शर्मा, नीरज गैंद, राज कुमार बूटा, इंद्रजीत शर्मा, नंबरदार मोहन लाल, मेजर सिंह, गुरनाम सिंह, परमिंदर सिंह, गगन, पवन कुमार, सन्नी आदि ने पशुओं को पकडऩे एवं कैटल पाउंड पहुंचाने में सहयोग दिया।

Narula Lehnga House Hoshiarpur

Vinod-Rai-Advertisment

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here