जैम्स कैम्ब्रिज स्कूल को मिला ‘सी.बी.एस.ई. पैरामीटर में नंबर 1 स्कूल’ का अर्वाड

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जैम्स कैम्ब्रिज इण्टरनैशनल स्कूल अपनी उपलब्धियों तथा बढिय़ा प्रदर्शन के कारण दिन प्रतिदिन तरक्की करते हुए नई ऊंचाईयां छू रहा है। वासल एजुकेशन के चैयरमैन संजीव वासल तथा सी.ई.ओ. राघव वासल ने पत्रकारों से खास बातचीत के दौरान बताया कि जैम्स कैम्ब्रिज इण्टरनैशनल स्कूल होशियारपुर को एजुकेशन टुडे द्वारा बैंगलोर में आयोजित भव्य कार्यक्रम में ‘सी.बी.एस.ई. पैरामीटर में नंबर 1 स्कूल’ के अर्वाड से नवाज़ा गया। श्री वासल ने कहा कि इस उपलब्धि का श्रेय स्कूल के प्रिंसिपल, समूह स्टाफ की मेहनत तथा अभिभावकों के सहयोग को जाता है। वासल एजुकेशन की डायरैक्टर अदिति वासल ने यह अवार्ड ग्रहण किया।

Advertisements

उन्होंने बताया कि भारत के कई सौ स्कूलों का इस केटेगरी में नामांकन किया था। अलग-अलग मापदडों पर परखने के बाद यह अवार्ड स्थानीय जैम्स कैम्ब्रिज इण्टरनैशनल स्कूल को दिया गया। स्कूल के प्रिंसिपल शरत कुमार सिंह ने पत्रकारों से खास बातचीत के दौरान बताया कि इस स्कूल में विश्व स्तरीय इन्फ्रास्ट्रक्चर के अंदर उत्तम शिक्षा प्रदान की जाती है। स्कूल में हर तरह की किताबों से भरी लाइब्रेरी तथा डिजिटल शिक्षा के लिए अत्याधुनिक कम्पयूटर लैब छात्रों को उनकी रूचि अनुसार शिक्षा ग्रहण करने में लाभदायक हैं। स्कूल में अन्तर्राष्ट्रीय गुणवत्ता की स्र्माट क्लासैस है जिससे छात्र देख सुन कर रूचिपूर्वक अपना पाठयक्रम सीखते हैं। स्कूल ने देश के नामी टारिन्ज़ म्यूज़़क़ि ग्रुप से गठबंधन करके इसके अन्र्तगत गिटार, कीबोर्ड, म्यूज़़क़ि तथा ड्रम आदि सिखाने के लिए अपनी कला में निपुण कोचों को सम्बन्धित कला सिखाने के लिए रखा गया है। गुणवत्ता शिक्षा की हर सुविधा के साथ साथ इण्टरनैशनल खेलों के प्लैटर्फाम भी स्कूल में मौजूद है जिसमें वल्र्ड क्लास बैडमिंटन कोर्ट, बास्किट बाल कोर्ट, फुटबाल ग्राउंड, क्रिकैट अकैडमी तथा स्विमिंग पूल वणर्णीय योग्य है। प्रधान के.के. वासल तथा चेयरमैन संजीव वासल ने बताया कि स्कूल में 800 सीटों वाला वल्र्ड क्लास आडिटोरियम छात्रों के आत्म विश्वास तथा स्टेज/बोलने की कला को निखारने में अहम भूमिका निभाता है यहां स्कूल की ट्राँस्र्पोट व्यवस्था का वर्णन करें तो वह भी बेहतरीन है। सरकार द्वारा दिए गए सभी मापदंडो के अनुसार छात्रों के लिए बेहतरीन बस सविघा उपल्ब्ध करवाई जाती है।

हरेक बस में कैमरा तथा बच्चों की देखरेख के लिए फीमेल अटैंडैंट शामिल होती है।वासल एजुकेशनल सोसाइटी के अधीन कई स्कूल सफलता पूर्वक चल रहे है तथा हमारा लक्ष्य अपने छात्रों को इण्टरनैशनल प्लैटफार्म दे कर उन्हें सफलता की सीढ़ी चढ़ाना है । स्कूल के प्रिंसीपल शरत कुमार ने बताया कि हमारे बच्चों ने बेहतरीन शिक्षकों के नेतृत्व में खेलों एवं अन्य गतिविधियों के साथ सी.बी.एस.ई की परीक्षाओं में भी जि़ले में अव्वल रह अभिभावकों तथा स्कूल को गौरवाँवित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here