सरकारी स्कूल अज्जोवाल में अभिभावक अध्यापक मिलनी का किया गया आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिक्षा मंत्री सरदार हरजोत सिंह बैंस के निर्देशों अनुसार तथा प्रिंसिपल वैशाली चड्ढा के मार्गदर्शन में आज सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल अज्जोवाल में अभिभावक अध्यापक मिलनी का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्कूल में आए बच्चों के अभिभावकों का बैंडबाजो  के साथ स्वागत किया गया। इस मौके पर जहां अभिभावकों ने बच्चों की शिक्षा  संबंधी कारगुजारी का जायजा लिया वहीं बिजनेस ब्लास्टर के तहत बच्चों द्वारा लगाए गए अलग-अलग स्टालो को देखकर उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। बच्चों ने बिजनेस ब्लास्टर के तहत खाने वाली चीजों के कई स्टाल लगाए हुए थे।इसके अलावा उन्होंने हाथ से बनाई गई चीजों के स्टाल लगाकर अपनी कलाकृतियों का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

Advertisements

इस मौके पर स्कूल में अभिभावकों ने वहां लगाए गए हस्ताक्षर चार्ट पर भी हस्ताक्षर किए। जिसमें उन्होंने प्रण लिया कि वह अपने बच्चों को पूरी तंदेही के साथ शिक्षा ग्रहण करवाएंगे। इस मौके पर अध्यापकों ने उन्हें बताया कि सरकारी स्कूलों में अब किसी भी चीज की कमी नहीं है। पंजाब के शिक्षा मंत्री सरदार हरजोत सिंह बैंस के मार्गदर्शन में सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर पहले के मुकाबले काफी ऊंचा हुआ है। बच्चों के लिए समर्थ प्रोजेक्ट भी चलाया गया है ताकि बच्चे पंजाबी, अंग्रेजी तथा गणित में पूरी तरह से परिपूर्ण हो सके तथा उनकी प्रत्येक शंकाओं का निवारण करके उन्हें इन विषय में पूरी तरह से निपुण बनाया जाए।

इसके अलावा स्कूलों में कंप्यूटर शिक्षा दी जा रही है ताकि बच्चे समय के अनुसार अपनी शिक्षा को ग्रहण कर सके और आगे बढ़ सके। इस मौके पर स्कूल में किताबों का लंगर भी लगाया गया जिसमें बच्चों के अभिभावको ने काफी रुचि दिखाई। स्कूल इंचार्ज शरणदीप कौर ने स्कूल पहुंचे अभिभावकों  का स्वागत किया। इस मौके पर स्कूल एसएमसी कमेटी की चेयरपर्सन अनु बाला, लेक्चरर संदीप कुमार सूद, कुलविंदर कौर, किशोर लाल, सुकृति कश्यप, अनु आनंद, अर्चना, मोनिका, संगीता सैनी, रजनीश आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here