नगर निगम हाउस की बैठक में शहर के विकास के लिए अलग-अलग प्रस्ताव हुए पास

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नगर निगम होशियारपुर की हाउस की बैठक हुई। जिसमें नगर निगम की हाउस की बैठक में जन हित में अलग-अलग प्रस्ताव पास हुए हैं। उन्होंने बताया कि शहर के जिन इलाकों में वाटर सप्लाई या सीवरेज की सुविधा नहीं है, वहां पर इस दिशा में जल्द काम किया जाएगा। जिन मोहल्लों में पीने के पानी की दिक्कत है वहां पर ट्यूबवेल लगवाए जाएंगे। इसके अलावा असुरक्षित इमारतों व नगर निगम के स्थानों पर हुए कब्जों को लेकर विशेष रणनीति बनाई गई है।

Advertisements

वार्डों की सडक़ों के विकास के लिए 512.23 लाख रुपए के काम का प्रस्ताव हुआ पास: मेयर सुरिंदर कुमार

हाउस की इस बैठक में कमिश्नर नगर निगम ज्योति बाला मट्टू, सहायक कमिश्नर संदीप तिवाड़ी, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, डिप्टी मेयर रंजीत चौधरी, अलग-अलग वार्डों के पार्षद व नगर निगम के अधिकारी मौजूद थे। नगर निगम मेयर सुरिंदर कुमार ने हाउस की बैठक संंबंधी विस्तार से बताते हुए कहा कि नगर निगम होशियारपुर शहर वासियों को 100 प्रतिशत बुनियादी सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध है। शहर के अंदर वाटर सप्लाई व सीवरेज की पूरी सुविधाएं देने के लिए समय-समय पर निगम की ओर से हाउस की बैठक के दौरान प्रस्ताव पास कर सरकार को भेजे जाते हैं। उन्होंने बताया कि आज हाउस की बैठक में अलग-अलग वार्डों में सडक़ों का विकास करने के लिए 512.23 लाख रुपए के काम के प्रस्ताव हाउस की ओर से पास किए गए।

इसके अलावा शहर वासियों को स्ट्रीट लाइट की सुविधा देने के लिए 229.00 लाख रुपए पास किए गए, जिसके साथ शहर के अलग-अलग स्थानों पर स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। मोहल्ला संतोख नगर, मोहल्ला कीर्ति नगर, मोहल्ला बीरबल नगर, मोहल्ला वाल्मीकि, मोहल्ला पक्खोआणा नियाड़ा रोड में पानी व सीवरेज की सुविधा देने के लिए 40.00 लाख रुपए मंजूर किए गए, जिसके माध्यम से इन मोहल्लों में वाटर सप्लाई व सीवरेज की सुविधाएं दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि शहर वासियों को तंदुरुस्त रखने के लिए बुद्ध राम कालोनी व संत हरचंद सिंह लौंगोवाल के पार्क के रखरखाव का कार्य संबंधित मोहल्ले की एसोसिएशनों को दिया गया है ताकि शहर वासी इन पार्कों में सैर कर सकें व तंदुरुस्त वातावरण का आनंद ले सकें। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि किसी भी पक्ष से वार्डों के विकास में कमी नहीं छोड़ी जाएगी। नगर निगम हमेशा ही शहर वासियों को समय-समय पर बुनियादी सुविधाएं देता रहेगा व भविष्य में शहर का विकास करने के लिए सरकार से ग्रांट प्राप्त करता रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here