मालेरकोटला पुलिस ने वाहन चोरों पर कसा शिकंजा; 03 गिरफ्तार, 05 चोरी की बाइक बरामद

मालेरकोटला (द स्टैलर न्यूज़)। वाहन चोरी और असामाजिक तत्वों के खिलाफ अपने अभियान को जारी रखते हुए, मालेरकोटला पुलिस (पीएस सिटी 2 एमएलके) ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और 05 चोरी की मोटरसाइकिलें बरामद की हैं। आरोपियों की पहचान मालेरकोटला निवासी जसप्रीत सिंह, मोहम्मद हनीफ और शाहिद के रूप में हुई है। छोटी हैबोवाल गांव के पास एक नाके पर वाहनों की नियमित जांच के दौरान उनके पास चोरी के वाहन पाए गए। बरामद मोटरसाइकिलों में 05 स्प्लेंडर बाइक शामिल हैं, जिनकी कुल कीमत 4.5 लाख रुपये से अधिक है।

Advertisements

वाहनों के अद्वितीय इंजन और चेसिस नंबरों के साथ छेड़छाड़ पाई गई, जिससे पुष्टि हुई कि वे चोरी की संपत्ति थे। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी एक बड़े अंतरजिला वाहन लिफ्टिंग गिरोह का हिस्सा हैं। वे लुधियाना, खन्ना, संगरूर और आसपास के अन्य जिलों से वाहन चुराते थे और उन्हें मलेरकोटला में ठिकाने लगाने के लिए लाते थे। मामले की आगे जांच की जा रही है और जल्द ही और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है। पुलिस ने थाना सिटी 2 मालेरकोटला में आईपीसी की धारा 379 और 411 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। अंतर-जिला अभियानों में शामिल वाहन चोरों के खिलाफ इस महीने मालेरकोटला पुलिस की यह दूसरी बड़ी सफलता है।

इससे पहले पुलिस ने 12 सदस्यीय गिरोह का भंडाफोड़ कर चोरी के 14 दोपहिया वाहन समेत 07 मोबाइल फोन बरामद किये थे। गिरफ्तारी पर टिप्पणी करते हुए मालेरकोटला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरकमल प्रीत सिंह खख ने कहा, “संगठित वाहन चोरी गिरोहों के खिलाफ मालेरकोटला पुलिस की यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। अपराध में लिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। मैं जांच दल की उनके सक्रिय कार्य के लिए सराहना करता हूं और नागरिकों से पुलिस के साथ सहयोग जारी रखने का आग्रह करता हूं। एसएसपी खख ने दोहराया कि मालेरकोटला पुलिस मालेरकोटला के निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में सख्ती से काम करना जारी रखेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here