श्री गुरु हरगोबिंद साहिब जी के मीरी-पीरी दिवस को समर्पित शस्त्र मार्च 16 जुलाई को

जालंधर, (द स्टैलर न्यूज़)। छठे पातशाह गुरु हरगोबिंद साहिब जी के मीरी-पीरी दिवस को समर्पित 16 जुलाई को शहर में खालसाई शस्त्र मार्च का आयोजन किया जा रहा है, जिसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से आवश्यक प्रबंध किए जा रहे है। सिख तालमेल कमेटी और अन्य धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (ज) मेजर अमित सरीन के साथ मार्च संबंधी की जा रही व्यवस्थाओं की के बारे बैठक की । प्रतिनिधियों ने बताया कि यह मार्च 16 जुलाई को दोपहर करीब 3 बजे नई दाना मंडी से शुरू होकर वर्कशॉप चौक, पटेल चौक, ज्योति चौक, के बाद नकोदर चौक से जाते हुए गुरु नानक मिशन चौक पर खत्म होगा।

Advertisements

बैठक के दौरान डीसीपी (सिटी) जगमोहन सिंह ने कहा कि शस्त्र मार्च के रूट और आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे ताकि श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो। मेजर अमित सरीन ने सिविल सर्जन जालंधर को नगर कीर्तन के दौरान मैडीकल सहायता और एम्बुलेंस आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों से शस्त्र मार्च के मार्ग में पड़ने वाले स्थानों पर साफ-सफाई व सजावट के आवश्यक प्रबंध करने को आग्रह कहा। अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों की मांग के अनुसार पानी के टैंकर और अस्थाई शौचालय आदि की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए।

इस अवसर पर सिविल एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के अलावा गुरुद्वारा नौवी पातशाही श्री गुरु तेग बहादुर की प्रबंधन समिति, भाई कन्हैया जी सेवक दल, गुरुद्वारा शहीद बचितर सिंह प्रबंधक समिति, गुरुद्वारा सिंह सभा प्रबंधक समिति दकोहा, एन.जी.ओ. आगाज के सदस्यों के अलावा माई भागो सेवा सोसाइटी, इंटरनेशनल सिख कौसिल, गुरुद्वारा कृष्णा नगर प्रबंधक समिति के सदस्यों के अलावा रंजीत सिंह राणा, बलबीर सिंह बिटू, अमरजीत सिंह किशनपुरा उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here