इंडस्ट्रीयल वुड पार्क स्थापित करने के डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों व उद्योगपतियों के साथ की बैठक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश में औद्योगिक विकास को प्रफुल्लित करने के लिए प्राईवेट इंटरप्रेन्योर को इंडस्ट्रीयल पार्क डेवलेप करने के लिए उत्साहित किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत  अलग-अलग सुविधाओं जैसे कि सी.एल.यू चार्ज, ई.डी.सी चार्ज व पंजाब अपार्टमेंट व प्रापर्टी रेगुलेशन एक्ट-1995 से भी छूट दी गई है। डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर कोमल मित्तल ने जिला होशियारपुर में इंडस्ट्रीयल वुड पार्क स्थापित करने के संबंध में अलग-अलग विभागों के प्रतिनिधियों व उद्योगपतियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि जिला होशियारपुर के काफी क्षेत्र में एग्री फोरेस्टरी की जाती है और इस जिले में वुड बेस्ड इंडस्ट्रीज लगने की काफी संभावना है। इसको प्रफुल्लित करने के लिए पंजाब सरकार की ओर से उद्योगपतियों के साथ तालमेल करते हुए जिले में वुड पार्क स्थापित करने के लिए प्रयास किए गए थे, जिसके अंतर्गत संभावित उद्यमियों को पंजाब सरकार की स्कीमों का लाभ लेने व प्राईवेट इंडस्ट्रीयल पार्क स्थापित करने के लिए उत्साहित किया गया।

Advertisements

इसी कड़ी में उद्यमियों की ओर से होशियारपुर वुड पार्क प्राईवेट लिमिटेड नाम की एस.पी.वी बनाने के बाद इंडस्ट्रीयल पार्क बनाने के लिए प्रयास किए गए। औद्योगिक विकास की महत्ता को मुख्य रखते हुए पंजाब सरकार की ओर से इसको अपने प्रोजैक्ट आफ की कनर्सन में शामिल किया गया। यह प्राईवेट इंडस्ट्रीयल पार्क गांव बसी कासो व गांव बसी मरुफ में 447 कनाल 18 मरले में बनाया जा रहा है। इसके करीब 26 ईकाईयां स्थापित करने का प्रस्ताव है, जिसके साथ ही जिले में करीब 200 करोड़ रुपए का निवेश आएगा और 2500 के करीब प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष तौर पर रोजगार सृजन की उम्मीद है।

पंजाब सरकार की ओर से इस प्राईवेट इंडस्ट्रीयल पार्क को हर तरह की जरुरी रेगुलेटरी क्लीयरेंस मुहैया करवाई गई है। जिले में प्लाईवुड इंडस्ट्रीज के विकास को मुख्य रखते हुए वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट्स में शामिल किया गया है। इस इंडस्ट्रीयल पार्क के शुरु होने से जहां जिले में प्लाइवुड कलस्टर बनाने का रास्ता साफ होगा और आने वाले समय में जिला होशियारपुर में प्लाईवुड व वुड बेस्ड प्रोडक्ट्स के एक्सपोर्टर को भी प्रोत्साहन मिलेगा। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (सामान्य) राहुल चाबा, एस.डी.एम होशियारपुर प्रीतइंदर सिंह बैंस, जिला योजनाकार नवल कुमार, जी.एम जिला उद्योग केंद्र होशियारपुर अरुण कुमार, सब रजिस्ट्रार हरकरम सिंह रंधावा व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here