वोटर सूचियों के विशेष संधोशन के बाद अंतिम प्रकाशन हुआ मुकम्मल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी कोमल मित्तल ने बताया कि भारतीय निर्वाचन आयोग की हिदायतों के मुताबिक 01 जनवरी 2024 की योग्यता तिथि के आधार पर तैयार की गई फोटो वोटर सूचियों का अंतिम प्रकाशन आज कर दिया गया है। वे आज अपने कार्यालय में अलग-अलग राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि वोटर सूचियों के विशेष संशोधन के बाद किया गया अंतिम प्रकाशन वाली फोटो वोटर सूचियां राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को उपलब्ध करवा दी गई है। उन्होंने बताया कि वोटर सूचियों के अंतिम प्रकाशन के बाद जिले में अब 1257237 वोटर हैं।  

Advertisements

जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि जिन व्यक्तियों की आयु 18 वर्ष या इससे अधिक हो गई हो, वे अपना नाम वोटर सूचियों में शामिल करवाने के लिए फार्म नंबर 6 में आवेदन कर सकते हैं, वोटर सूचियों में शामिल नाम पर एतराज करने या वोट कटवाने के लिए फार्म नंबर 7, वोटर सूची में पहले से दर्ज किसी दुरुस्ती करवाने के लिए फार्म नंबर 8 भर कर बूथ लैवल अधिकारियों/सहायक चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारियों के कार्यालय/चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी के कार्यालय या वोटर हैल्पलाईन एप या  https://voters.eci.gov.in पोर्टल के माध्यम से आनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

उन्होंने इस दौरान राजनीतिक दलों के प्रधानों/ सचिवों को अपील की कि पोलिंग बूथों पर बूथ लैवल अधिकारियों की सहायता के लिए बूथ लैवल एजेंटों की नियुक्ति की जाए।  इस मौके पर तहसीलदार चुनाव सर्बजीत सिंह, कानूनगो दीपक कुमार, कानूनगो लखबीर सिंह के अलावा आम आदमी पार्टी से जयराम, इंडियन नेशनल कांग्रेस से रजनीश टंडन, रघु टंडन, सी.पी.आई(एम) से बलविंदर सिंह, गुरमेज सिंह व बहुजन समाज पार्टी से मदन सिंह भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here