अंतरराष्ट्रीय पटल पर चल रही भारत की भूमिका के चलते विश्व भर में विशेषज्ञ ने भी माना की भारत सुपर पावर बन रहा है: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया हैं कि  भारत की सुपर पावर के तौर पर विश्व भर के  विशेषज्ञों  द्वारा मान्यता दी जा रही  हैं।  उन्होंने कहा कि हाल ही में ब्रिटिश तेल टैंकर एम.बी. मालिर्न पर हमले के बाद जिस तरह तुरंत भारत  ने अपनी प्रतिक्रिया दिखाई तथा हमले  को विफल किया उससे दुनिया की आंखे खुल गई हैं।  उन्हों ने कहा कि  हमले वाले स्थान के बिलकुल नजदीक चीन के नौसैनिक अड्डे की मौजूदगी होने के बाबजूद भी वह कुछ नहीं कर पया। भारतीय नौसेना की इस शौर्यपूर्ण  उपलब्धि  से प्रभावित हो कर युरपीयन इतिहासकार तथा शोध्कर्ता मार्टिन सरब्रे  ने भी इसे भारत की सुपर पावर  की और एक बड़ी बढ़त की और कदम बताया जबकि  एक ब्रिटिश पत्रकार मार्क अर्वन ने भी  भारत के इस साहसिक  कर्यो  को लाजवाब बताते हुए कहा कि अब भारत को सुपर पावर बनने से  कोई नहीं रोक सकता।

Advertisements

इस मौके पर तीक्ष्ण सूद के साथ मौजूद भाजपा नेताओं पूर्व मेयर शिव सूद, विजय पठानिया, सतीश बावा तथा यशपाल शर्मा  ने भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने जो सर्व  पक्षीय  उन्नति की हैं  दुनिया में इसका कोई उदाहरण नहीं है। भारत पुन: अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा को वापस ला रहा है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व में जहां भारत नवी से पांचवी अर्थव्यवस्था बन चुका है तथा जल्दी ही तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएगा, वही भारत अबअंतरराष्ट्रीय पटल पर एक बड़ी सामरिक शक्ति भी बन चुका है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here