सुक्खू सरकार के दूसरे बजट पर आई मिली जुली प्रतिक्रियाएं 

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । प्रदेश कांग्रेस सरकार द्वारा प्रस्तुत दूसरे बजट में मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही हैं। विपक्ष जहां इसे कागजी घोषणाओं का पिटारा बता रहा , वहीं सत्ता पक्ष इसे सुखमय बजट कहकर तारीफ कर रहा है। आइए पढ़ते हैं किसने क्या कहा। 

Advertisements

प्रेम कुमार धूमल :  वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि दिन-रात प्रदेश के खाली खजाने की दुहाई देने वालों द्वारा प्रस्तुत किया गया यह बजट कहीं प्रदेश के इतिहास में मात्र घोषणाओं का बजट बनकर ही न रह जाए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं पर अपना ठप्पा लगाकर उसे नया नाम देकर प्रदेश में लागू करने की घोषणा और बिना किसी धन आवंटन के जनता को खूबसूरत घोषणाओं के सब्ज़बाग दिखाना केवल यही मात्र प्रदेश सरकार के बजट का सार है। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्ता में आते ही जिस सरकार ने सैकड़ो शिक्षण संस्थान ही बंद कर दिए अब वही पढ़ो हिमाचल की घोषणा कर रही है। बच्चों को पढ़ने के लिए दूर न जाना पड़े इसलिए शिक्षण संस्थान खोले गए थे जिनको इस सरकार ने यह कह कर बंद कर दिया था कि खज़ाना खाली है और अब वही बोल रहे हैं कि स्कूल आने जाने की व्यवस्था करेंगे। सत्ता सम्भालने के बाद हजारों का रोजगार छीन लिया और अब बोल रहे हैं नौकरी देंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट में की गई इन घोषणाओं को पूरा करने के लिए पैसा कहां से आएगा यह बात कहीं भी नहीं है। 

डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा  :  डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा ने कहा कि इसे कहते हैं  आमजन के सुख का बजट  वर्मा ने  मुख्यमंत्री द्वारा प्रस्तुत किए गए बजट की सराहना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री  ने हर वर्ग का ख्याल रखा विशेष कर आम जन, छोटे किसानों और बागवानो, छोटे कर्मचारी दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी इसके अलावा आम जन के जन प्रतिनिधियों जिला परिषद, बीटीसी, प्रधान और पंचों का भी पूरा-पूरा ख्याल रखाl

विनोद ठाकुर : जिला भाजपा सचिव विनोद ठाकुर ने कांग्रेस के बजट को  फिर से हर बार की तरह जनता को ठगने और लुभावने सपने दिखाने वाला बजट कहा है।  उन्होंने कहा प्रदेश सरकार का यह बजट मात्र शून्य के बराबर या फिर कोरे कागज के समान है लेकिन जनता अब  समझ चुकी है कि कांग्रेस सरकार के पास ना तो किसी प्रकार की नीति है प्रदेश के लिए ना उनके पास किसी प्रकार से हिमाचल के संसाधनों को बढ़ाने के लिए कोई सोच है।  वह सिर्फ अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को खुश करने में लगी है । 

अर्चना चौहान : जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष अर्चना चौहान ने कांग्रेस सरकार द्वारा प्रस्तुत किए गए बजट पर तीखी टिप्पणी करते हुए  कहा कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया है।  जिन 10 गरंटीयो का झूठा सपना दिखाकर प्रदेश में सत्ता हासिल की उसमें से एक भी गारंटी का प्रावधान कांग्रेस के बजट में कोसों दूर तक नहीं दिखाई दे रहा है। 

उन्होंने कहा कांग्रेस सरकार ने प्रतिवर्ष 1लाख युवाओं को रोजगार देने की बात की थी जिसका बजट में कोई प्रावधान नहीं किया। कांग्रेस सरकार ने युवाओं के साथ  धोखा किया है।  कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की महिलाओं के साथ बहुत छल किया है 1500 -1500 रुपए प्रदेश की हर महिला को देने के बादे से कांग्रेस सरकार मुकर गई है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here