विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 10000 रुपए रिश्वत लेता सिपाही गिरफ़्तार

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध जारी मुहिम के अंतर्गत बुधवार को थाना मूलेपुर, ज़िला श्री फतेहगढ़ साहिब में तैनात सिपाही जगजीत सिंह को 10000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस मुलाज़ीम को खुशपाल सिंह निवासी गाँव नौलक्खा, ज़िला श्री फ़तेहगढ़ साहिब द्वारा दर्ज करवाई शिकायत पर गिफ़्तार किया गया है। 

Advertisements

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया है कि उसने एक भैंस जसवीर सिंह को 84,000 रुपए में बेची था परन्तु खरीददार पैसे देने में टाल-मटोल करता रहा। इसके बाद शिकायतकर्ता ने एस. एस. पी. फ़तेहगढ़ साहिब के पास शिकायत दर्ज करवाई, जिसकी पड़ताल सिपाही जगजीत सिंह कर रहा था। शिकायतकर्ता ने आगे दोष लगाया कि दोनों पक्षों के बीच राज़ीनामा करवाने के एवज में उक्त सिपाही ने 10,000 रुपए की माँग की है। 

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत की प्राथमिक पड़ताल के बाद विजीलैंस ब्यूरो के यूनिट फतेहगढ़ साहिब की टीम ने मुलजिम सिपाही को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 10,000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया। प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस सम्बन्ध में थाना विजीलैंस पटियाला रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here