आर्य समाज मंदिर में उत्साहपूर्व मनाया गया ऋषि बोध एवं महाशिवरात्रि पर्व

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आर्य समाज की तरफ से ऋषि बोध (महाशिवरात्रि) पर्व उत्साहपूर्वक मनाया गया। इस मौके पर हवन यज्ञ किया गया और प्रवचन व भजन उपरांत कार्यक्रम को विश्राम दिया गया। इस अवसर पर यजमानों ने हवन में आहुतियां डालीं और सभी को महाशिवरात्रि पर्व की बधाई दी। इस मौके पर श्रीमती पार्वती देवी महिला विद्यालय की छात्राओं ने भजन पेश किए।

Advertisements

इस उपरांत पुरोहित शिव प्रसाद उपाध्याय ने ऋषि बोध पर्व के बारे में एवं महाशिवरात्रि के संबंध में अपने मधुर तथा ओजस्वरी प्रवचन प्रस्तुत किए। मान्य उपाध्याय ने अपने प्रवचनों के दौरान आर्य जनों को संबोधित करते हुए कहा कि महर्षि दयानंद सरस्वती जी जो कि आर्य समाज के संस्थापक हुए हैं उनके विष्य में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उक्त महर्षि जी को उनके चौदह वर्ष की उम्र में ही उन्हें शिवरात्रि के दिन सच्चे शुव के बारे में जानकारी प्राप्त करने के विचार निःसरित हुए थे। पश्चात महर्षि ने वेदों के प्रचार करते हुए जनसाधारण को वेदों की और लौटाया।

इस मौके पर आर्य समाज के प्रधान प्रदीप कुमार, उपाध्यक्ष डीके शर्मा, महामंत्री चैतन्य वात्सयान, हरि दत्त, एसडी मेहता, राजेश वर्मा, पवन कुमार मल्होत्रा, वीर सिंह, दिनेश, धर्मपाल, विनय शर्मा, अश्वनी कुमार शर्मा, आचार्य भद्रसेन, विमला भाटिया, तृप्ता, सुदेश, उपासना बहल, मीना मेहता, हेमा एवं आर्य स्कूल की अध्यापिकाएं उपस्थित हुईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here