मिशन समरथ अध्यापकों का दो दिवसीय सेमिनार आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़ )। जिला शिक्षा अफसर (ए.सि) कमलदीप कौर ने अजोवाल होशियारपुर में आयोजित ब्लॉक होशियारपुर 1बी के अध्यापको की दो दिवसीय वर्कशाप अकस्मात निरीक्षण किया। जिला शिक्षा अधिकारी कमलदीप कौर ने बताया कि मिशन समर्थ प्रोग्राम तहत वर्कशाप में 50 से अधिक अध्यापको ने हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि अपनी क्लास के अनुसार लक्ष्य प्राप्त करने में  विशेष गतिविधिया दरा पढाई करवाने के साथ बच्चों को उनके लक्ष्य पर पहुंच के लिए मिशन समर्थ प्रोग्राम बहुत फायदेमंद साबत होगा। उन्होंने बताया कि दूसरी कक्षा से पांचवी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए यह सार्थक सिद्ध होगा।उन्होंने कहा कि मिशन समर्थ के नतीजे उत्साहवर्धक रहे।

Advertisements

उन्होंने कहा के विभाग और शिक्षको के प्रयासों से छात्रों के पढ़ने और सीखने की क्षमता के स्तर में वृद्धि हुई है। साथ ही उन्होंने शिक्षकों से नए विद्यार्थियों का दाखिला के लिए अधिक से अधिक नामांकन कराने की अपील की, ताकि जिले का नाम रोशन हो सके। उन्होंन नए  शुरू होने वाले शैक्षिक सत्र के लिये शासन के निर्देशों व अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई। शिक्षा अधिकारी ने  विद्यालय की साफ-सफाई, शत-प्रतिशत नामांकन, ठहराव व अभिलेखों के रखरखाव पर चर्चा की। बच्चों को नि:शुल्क ड्रेस वितरण, पौधरोपण, नि:शुल्क पाठ्य पुस्तकों, जूता-मोजा के बारे में भी विशेष जानकारी दी गई।

जिला  शिक्षा अधिकारी द्वारा स्पष्ट निर्देश दिया गया कि सभी शिक्षक समय से विद्यालय जाएं तथा समय सारिणी के अनुसार शिक्षण कार्य करें। जिससे शिक्षा में गुणात्मक सुधार हो सके।इस अवसर पर सतीश कुमार कोऑर्डिनेटर स्मार्ट स्कूल, सीएचटी संगीता वासुदेव, ब्लॉक होशियारपुर 1बी रिसोर्स पर्सन विकास अरोड़ा, रिम्पल कुमार, एकविंदर कौर, पूनम राजपूत, प्रवीन गुलियानी, कंचनबाला सेमिनार में उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here