भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक: एनके. शर्मा

पटियाला (द स्टैलर न्यूज़)। पटियाला लोकसभा हलके से शिरोमणि अकाली दल प्रत्याशी एन.के.शर्मा ने कहा है कि मर्यादा पुरषोत्तम भगवान श्री राम के जीवन से हमें सच्चाई के मार्ग पर चलने और अपने कत्तव्र्यों के प्रति निष्ठा की शिक्षा मिलती है। भगवान राम के जीवन की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक हैं।

Advertisements

एन.के.शर्मा आज राम नवमी के अवसर पर पटियाला के एस.एस.टी. नगर स्थित प्राचीन माता श्री नैना देवी मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की। भगवान शिव का जलाभिषेक किया और सर्व कल्याण  के लिए प्रार्थना की। शर्मा ने कहा कि एक तरफ भगवान श्रीराम ने वचनों को पूरा करने के लिए न केवल 14 वर्ष का बनवास काटा बल्कि अपने जीवन में असुरी शक्तियों का नाश करने के लिए कई बार प्राणों को भी संकट में डाला। वहीं दूसरी तरफ आज के युग में कुछ ऐसी विचारधारा के भी लोग हैं जो भगवान राम के नाम पर राजनीति कर रहे हैं जबकि राम सभी के हैं। भगवान राम को किसी एक राजनीतिक विचारधारा में बांधना उचित नहीं है। 

एन.के.शर्मा ने मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए राम नवमी के अवसर पर उन्हें यहां आमंत्रित करने के लिए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर मंदिर कमेटी के प्रधान पूर्व डीएसपी बिमल शर्मा, उपाध्यक्ष जसपाल गुप्ता, महासचिव रवि ठाकुर, पैट्रन पी.डी. गुप्ता, जेबी मलिक, जगमोहन मलिक के अलावा अन्य सभी सदस्यों ने एन.के.शर्मा का नवरात्रों के समापन एवं राम नवमी के अवसर पर यहां पहुंचने पर माता की चुनरी देकर स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here