हिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को भाजपा ने कलंकित किया: दीपक शर्मा

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट- रजनीश शर्मा। किसान कांग्रेस के  राष्ट्रीय समन्वयक दीपक शर्मा ने  हमीरपुर में आयोजित प्रैस वार्ता में भाजपा पर तीखा हमला करते हुए कहा कि हिमाचल की राजनीति में स्थापित उच्च राजनीतिक परंपराओं और आदर्शों को कलंकित करने में भाजपा ने अहम भूमिका निभाई है ।जिस तरह से लोकतंत्र व्यवस्था को खत्म करने का षड्यंत्र रचा गया और चुनी हुई सरकार को तोड़ने का असफल प्रयास किया गया इसके लिए भाजपा की भूमिका को इतिहास में काले अक्षरों में लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर हर रोज कह रहे हैं कि चार जून को चुनाव परिणाम आते ही हिलाचल सरकार गिर जायेगी।यह भाजपा नेता का दिव्य स्वपन है।इससे मात्र भाजपा की सत्ता लोलुप्तता जाहिर होती है जिसे प्रदेश की जनता समझ चुकी है।दीपक शर्मा ने कहा कि भाजपा नेताओं का गणित में भी आंकलन कमजोर नजर आता है।भाजपा को पूर्ण बहुमत के लिए दस विधायक चाहिए जबकि चुनाव छः सीटों पर हो रहा है।दीपक शर्मा ने कहा कि कांग्रेस चारों लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों की छः सीटों को जीत कर इतिहास बनाएगी।

Advertisements

छः बागी पूर्व विधायकों से पूछे स्वाल 

कांग्रेस नेता ने कहा कि छः विद्रोही विधायकों ने कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर चुनाव जीता था। यह लोग कांग्रेस द्वारा दी गई दस गारंटियों ओपीएस और महिलाओं को 1500 रुपया माहवार आदि के बलबूते जीत कर आए थे।अब क्योंकि यह लोग भाजपा उम्मीदवार हैं और भाजपा पुरानी पेंशन योजना के खिलाफ है अतः यह बताएं कि क्या आप भी अब ओपीएस के विरोधी हैं? हां या ना में ज़बाब दें।दीपक शर्मा ने कहा कि भाजपा के दस वर्षों के कार्यकाल में किसानों के साथ अन्याय हुआ।देश के चुनिंदा उद्योगपतियों के लगभग 15 लाख करोड़ के बैंक ऋण मुआफ किए गए लेकिन किसानों की ऋण मुआफी नहीं की गई।किसान नेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में पांच न्याय गरंतियों के माध्यम से पच्चीस गारंटियों दी हैं जिनसे गरीब अमीर की खाई को पाटने में   ऐतिहासिक कदम होगा।उन्होंने कहा कि कांग्रेस की किसान न्याय गारंटी में एम एस पी को कानूनी दर्जा, स्वामीनाथन  आयोग की सिफारिशों को लागू करना।कृषि उत्पादों पर जी एस टी खत्म करना,कृषि ऋण मुआफ़ी आयोग की स्थापना,फसल नुकसान के तीस दिनों के भीतर मुआवजे का प्रावधान,किसान मित्र आयात निर्यात नीति निर्धारण ऐसे न्याय हैं जिनसे किसानों को लाभ प्राप्त होगा।

**देश बदल रहा है,हाथ बदलेगा हालात**

दीपक शर्मा ने कहा कि देश में बदलाव की बयार बह रही है।मोदी सरकार ने चांद माह पहले जब अपने आंतरिक सर्वे में देख लिए कि भाजपा को मात्र 170 के करीब सीटें आ रही हैं तो मीडिया में प्रायोजित प्रचार के माध्यम से 400 पार की झूठी कहानी बना कर जनता को भ्रमित करने की कोशिश की। धनबल, ईडीबल, सीबीआई बल के माध्यम से जनभावनाओं को प्रभावित करने की कोशिश की।कांग्रेस नेता ने कहा कि इन सब हथकंडों के बावजूद भाजपा का ग्राफ गिरा है।उन्होंने कहा कि अंतिम चरण के मतदान तक भाजपा मात्र 150 सीटों के आसपास सिमट जाएगी क्योंकि जनता भाजपा के हथकंडों को पहचान गई है।

भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ताओं के सर पर बिठा दिए कांग्रेस के नेता

 दीपक शर्मा ने कहा कि भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ताओं के साथ उनको भरपूर सहानुभूति है ।आज भाजपा का कर्मठ कार्यकर्ता मात्र दरियां बिछाने, पोस्टर लगाने और नारे लगाने तक सीमित होकर रह गया है जबकि 80 प्रतिशत कांग्रेस से आए नेता उनके सर पर बैठ चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here