मोहल्ले की स्ट्रीट लाइटों का भी ध्यान रखे नगर निगम, माल रोड की सुन्दरता से क्या होगाः हरीश आनंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पहले से ही सुन्दर एवं स्वच्छ माल रोड को लाखों रुपये खर्च करके और सुन्दर बनाने की प्रशासन की कवायद को सराहनीय नहीं कहा जा सकता। क्योंकि शहर के अधिकतर मोहल्लों में स्ट्रीट लाइटों एवं गलियों-नालियों एवं सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। इसलिए प्रशासन को पहले मोहल्लों में मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त करने की तरफ ध्यान देना चाहिए। यह बात आज यहां जारी प्रैस विज्ञप्ति में जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष हरीश आनंद ने कही।

Advertisements

उन्होंने कहा कि जिस मार्ग पर पहले ही बहुत सारी लाइटें लगी हों और उसे वीआईपी रोड कहा जाता हो, उसे और सुन्दर बनाने से पहले शहर के समस्त मोहल्लों की दशा सुधारने का काम किया जाना चाहिए था, लेकिन कोरी वाहवाही के चलते शहर में कुछेक एसे काम करवाए जा रहे हैं, जिनका आम शहरी को कोई लाभ नहीं है। हरीश आनंद ने कहा कि नगर निगम की कार्यप्रणाली पहले ही सवालों के घेरे में है और रोजाना लोग वहां पर परेशान हो रहे हैं। लेकिन न तो नगर निगम की कार्यप्रणाली में कोई सुधार हो रहा है और न ही जिला प्रशासन को शहर की कोई चिंता है।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के झूठे वायदों एवं दावों की तरह ही जिला प्रशासन व नगर निगम के पास भी शहर के सुधार के लिए कोई ठोस योजना नहीं है। इसी के चलते शहर के अधिकतर मोहल्लों की गलियों में रात को अंधेरा पसर जाता है, जिसके चलते अपराधिक घटनाओं चोरी एवं लूट जैसी घटनाएं बढ़ रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here