मान ने पंजाब के लोगों को दिया ‘पावर शॉक’: डा. सुभाष

गढ़शंकर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा उम्मीदवार डॉ. सुभाष शर्मा ने आज राज्य के विभिन्न हिस्सों में लंबे समय से हो रही बिजली कटौती के मुद्दे पर मुख्यमंत्री भगवंत मान की आलोचना की। गढ़शंकर में चुनावी रैली को सम्बोधित करते हुए उन्होंने श्री आनंदपुर साहिब निर्वाचन क्षेत्र का उदाहरण देते हुए कहा कि बिजली कटौती के कारण, मोहाली और खरड़ के कई क्षेत्रों के निवासियों को बहुत परेशानी हो रही है। वर्तमान में, स्थिति इतनी खराब है कि दिन के अलावा, लोगों को रात के समय भी लंबे बिजली कटों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र निवासियों ने उन्हें बताया था कि बिजली विभाग में कर्मचारियों की भारी कमी है, जिसके कारण पीएसपीसीएल तकनीकी खराबी के कारण होने वाले बिजली कट को हल करने में भी असमर्थ है।

Advertisements

‘आप’ सरकार पर निशाना साधते हुए डॉ. शर्मा ने कहा, ‘यह शर्मनाक है कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले मान ने सभी वर्ग के उपभोक्ताओं को बेरोक बिजली आपूर्ति देने का वादा किया था। उन्होंने गोइंदवाल साहिब पावर प्लांट की खरीद के दौरान सीएम के बयान का हवाला दिया, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि इससे राज्य में बिजली उत्पादन बढ़ेगा। डॉ. शर्मा ने सीएम से सवाल किया, ‘अब, क्या मान बता सकते हैं कि राज्य में बिजली क्यों नहीं मिल रही है? आखिर कटौती क्यों?’ डॉ. शर्मा ने यह भी कहा कि पचवारा खदानों से कोयला आपूर्ति फिर से शुरू करने का श्रेय लेते हुए मान ने दावा किया था कि इससे राज्य में बिजली आपूर्ति को बढ़ावा मिलेगा लेकिन इसके विपरीत राज्य के सभी हिस्सों में बिजली कटौती देखी जा रही है।

श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा प्रत्याशी डॉ. सुभाष शर्मा ने कहा कि पंजाब के बजट का 10 फीसदी हिस्सा बिजली सब्सिडी में चला जाता है। उन्होंने बताया, ‘वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 2.04 लाख करोड़ रुपये के कुल परिव्यय में से 20,477 करोड़ रुपये किसानों और घरेलू उपयोगकर्ताओं को मुफ्त बिजली और उद्योगपतियों के लिए सब्सिडी के रूप में जाएंगे।’ उन्होंने कहा कि दूसरी ओर पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार पीएम-सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरू की है, जिसकी कुल लागत 75,021 करोड़ रुपये है । इस योजना में को एक करोड़ परिवारों के छत पर सौर ऊर्जा स्थापित किये जायेंगे जिस से हर महीने उन्हें 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस योजना से सरकारी खजाने पर अनावश्यक वित्तीय बोझ भी नहीं पड़ेगा।

इस दौरान डॉ. शर्मा ने गढ़शंकर के हैबोवाल, बीनावाल, मेहिंदवानी, पंडोरी, पडराना, रामपुर, कितना, पोसी, मेघोवाल, गोंदपुर, माहिलपुर (जमांवाला चौक), पैनम, समुंद्रा और गढ़शंकर के वार्ड नंबर 4 सहित शहर के विभिन्न क्षेत्रों में चुनावी बैठकों को संबोधित किया। चुनावी सभाओं और प्रचार के दौरान, डॉ. शर्मा को भाजपा नेताओं, पार्टी कार्यकर्ताओं और बड़ी संख्या में लोगों के आने से जबरदस्त समर्थन मिला। इस दौरान उपस्थित अन्य प्रमुख लोगों में भाजपा नेता निमिषा मेहता भी शामिल थीं। इससे पहले दिन में डॉ.शर्मा ने नूरमहल में दिव्य ज्योति जागृति संस्थान का दौरा कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here