तलवाड़ा के रजवाल में बस पलटी: आई.टी.आई. छात्र सौरव और मनीष की मौत, 20 घायल

bus accident rajwal talwara

होशियारपुर/तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रमन शर्मा। होशियारपुर की तलवाड़ा क्षेत्र में पड़ते गांव रजवाल में एक मिनी बस के पलट जाने से 2 छात्रों की मौत हो गई, जबकि 2 दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए। घायलों में अधिकतर स्कूल एवं कालेज के छात्र शामिल हैं। आसपास के गांव निवासियों और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घायलों को बी.बी.एम.बी. अस्पताल पहुंचाया। जहां पर दो छात्रों को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया और दो ही हालत गंभीर बताई जा रही है। अन्य घायलों का उपचार जारी है।

Advertisements

जानकारी अनुसार निजी कंपनी (खालसा) की मिनी बस गांव बाड़ी से तलवाड़ की तरफ आ रही थी कि जैसे ही वह गांव रजवाल के स्कूल के समीप पहुंची तो उतराई पर अनियंत्रित होकर पलट गई और आम के पेड़ के साथ टकराकर रुक गई। बस पलटने से वहां पर चीखो पुकार मच गई और लोग बस में फंसे यात्रियों को निकालने के लिए दौड़ पड़े। इसी दौरान गांव निवासियों ने इस संबंधी पुलिस एवं एम्बुलैंस को सूचना दी। हादसे के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया और हर कोई घटनास्थल व अस्पताल में घायलों की मदद के लिए पहुंचने लगा। दूसरी तरफ हादसे के से चालक फरार बताया जा रहा है, जिसकी पुलिस ने तलाश शुरु कर दी है व हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

इस दौरान बस में सवार घायलों ने बताया कि गांव रजवाल के स्कूल के समीप उतराई पर बस चालक अपना नियंत्रिण खो बैठा व उससे बस कंट्रोल ही नहीं हुई और रफ्तार तेज होने के कारण पलट गई। इसके बाद क्या हुआ उन्हें कुछ पता नहीं है व उन्हें अस्पताल पहुंच कर होश आया। उन्होंने बताया कि बस चालक को कहे जाने के बावजूद वह रफ्तार कम नहीं कर रहा था, जबकि बस पूरी तरह से भरी हुई थी। बस में अधिकतर स्कूल एवं कालेजों के छात्र सवार थे।

हादसे में मरने वाले दो छात्र जोकि आई.टी.आई. तलवाड़ा के छात्र थे की पहचान सौरव (18) पुत्र राम लाल निवासी रजवाल एवं दूसरे की पहचान मनीष के तौर पर हुई है। उनकी मौत की सूचना पीते ही उसके परिजन एवं इलाका निवासी बड़ी संख्या में अस्पताल में जुटने शुरु हो गए थे और उनकी वेदना देखी नहीं जा रही थी व हर कोई उन्हें ढांढस बंधा रहा था।

डाक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि अस्पताल में लाए गए घायलों में 2 की मौत हो चुकी है तथा 2 की हालत गंभीर है, जिन्हें अन्य अस्पतालों में रैफर किया जा रहा है तथा बाकी घायलों जोकि 15-20 के करीब हैं का उपचार किया जा रहा है।

जांच अधिकरी हरमिंदर सिंह ने बताया कि उन्होंने हादसे के कारणों की जांच शुरु कर दी है तथा घायलों का उपचार करवाया जा रहा है व जो गंभीर हैं उन्हें अन्य अस्पतालों में रैफर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हादसे के बाद ड्राइवर फरार है, जिसकी तलाश में छापामारी शुरु कर दी गई है। मामले में कानून अनुसार बनती कार्रवाई की जाएगी।

हमारे संवाददाता रमन शर्मा मौके पर मौजूद हैं व घायलों की सूची थोड़ी देर में आपको उपलब्ध करवाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here