उपहार स्वरुप पौधा देने की तहसीलदार वर्मा की मुहिम को मिला बल: कर्मयोगी सोसायटी ने भेंट किए 60 पौधे

plant by karamyogi society to tehsildar

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: समीर सैनी। विवाह रजिस्ट्रेशन करवाने वाले जोड़ों खासकर नवविवाहित जोड़ों को उपहार के रुप में पौधा भेंट करने की तहसीलदार होशियारपुर अरविंद प्रकाश वर्मा की मुहिम के साथ अब सामाजिक संस्थाएं भी जुडऩे लगी हैं। पर्यावरण हित में किए गए उनके इस प्रयास के साथ जुड़ते हुए कर्मयोगी चैरीटेबल सोसायटी संस्था ने तहसीलदार को मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए अपनी तरफ से 60 पौधे भेंट किए।

Advertisements

पौधे भेंट करने दौरान कर्मयोगी सोसायटी के संस्थापक अध्यक्ष जसवंत सिंह, महासचिव एस.एस. दरवेश, स्पोट्र्स सचिव दीनू रोबट, समाज सेवी एडवोकेट अश्विनी वर्मा व अन्य मौजूद थे। इस अवसर पर जसवंत सिंह ने कहा कि पौधा भेंट करके व उसे लगाने तथा उसकी देखभाल करने की प्रेरणा देकर तहसीलदार वर्मा द्वारा जीवन में खुशहाली भरने का संदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि तहसीलदार वर्मा की इस पहल को प्रदेश ही नहीं बल्कि देश की तहसीलों में लागू किया जाना चाहिए ताकि पर्यावरण को अधिक से अधिक हराभरा बनाकर बढ़ते प्रदूषण को कम किया जा सके और विवाहित जोड़े पौधे की तरफ बढ़ते फूलते व खुशहाल रहें।

संस्था की तरफ से पौधे भेंट किए जाने पर उनका आभार व्यक्त करते हुए तहसीलदार अरविंद प्रकाश वर्मा ने कहा कि यह उनका छोटा सा प्रयास है ताकि किसी न किसी बहाने धरती को हराभरा बनाने में हरेक का योगदान डल सके। उन्होंने बताय कि सोशल मीडिया पर इसके प्रति लोगों को प्रेरित करने हेतु मैरिज-ट्री नाम से एक ग्रुप भी चलाया जा रहा है। जिसमें विवाह रजिस्टर्ड करवाने आए जोड़ों को जो पौधा दिया जाता है वे पौधा लगाने उपरांत उसकी फोटो उसमें अपलोड कर सकें तथा यह भी सुनिश्चित हो सके कि जो पौधा उपहार स्वरुप भेंट किया गया था उसका उपयोग पर्यावरण हित में किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here