जिलाधीश के निर्देशों पर जिले भर में एस.डी.एम ने की पी.जीज की चैकिंग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। जिलाधीश अपनीत कौर के दिशा निर्देशों पर जिले के सभी उप मंडलों में एस.डी.एम्ज की ओर से पी.जीज की चैकिंग की गई और वहां पर जरु री सुविधाओं की जांच की गई। उन्होंने कहा कि जिले भर में समय-समय पर पी.जीज की जांच होती रहेगी।

Advertisements

 पी.जीज मालिक फायर सेफ्टी सिस्टम व अन्य बुनियादी सुविधाएं यकीनी बनाएं: जिलाधीश

इस दौरान एस.डी.एम. होशियारपुर अमित महाजन व कमिश्नर नगर निगम बलबीर राज सिंह के नेतृत्व में भी टीम ने होशियारपुर के पी.जीज की जांच की और 4 पी.जीज को फायर सेफ्टी सिस्टम न लगाने पर नोटिस जारी किया है। जिलाधीश अपनीत रियात ने जिले के सभी पी.जीज को निर्देश दिए हैं कि वे अपने पी.जीज में बुनियादी सुविधाओं के साथ-साथ फायर सेफ्टी सिस्टम लगाना यकीनी बनाए।

 होशियारपुर के 4 पी.जीज को फायर सिस्टम न लगाने पर जारी किया गया नोटिस

उन्होंने कहा कि चैकिंग के दौरान पी.जी. में आने जाने के रास्ते की सही व्यवस्था व ईमारत की हालत पर विशेष ध्यान देकर पी.जी. मालिकों निर्देश भी दिए जा रहे हैं। जिलाधीश ने निर्देश दिए कि जिस घर में पेइंग गेस्ट रहते हैं वहां पर मकान मालिक या उसके पारिवारिक सदस्य का रहना जरु री है व इसके साथ-साथ पी.जी. में सफाई व्यवस्था भी दुरु स्त रहनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पेइंग गेस्ट रखने वाले मकान मालिक के लिए जरु री है कि वह पेइंग गेस्ट की जानकारी संबंधित पुलिस स्टेशन को जरु र दें। उन्होंने कहा कि जिस पी.जी द्वारा निर्धारित शर्ते पूरी न की गई उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here