होशियारपुर में सर्वानंद गिरि के लॉ स्टूडैंट की हत्या

    13103342_1039261326141667_6660461238794044629_n-फाइनल समैस्टर में स्वामी सर्वानंद गिरि पंजाब यूनिवर्सिटी में पढ़ता था मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना, कालेज स्टूडैंट यूनियन का था प्रधान-परीक्षा देकर निकले मन्ना पर कालेज गेट से कुछ दूरी पर हमलावरों ने घेर कर दिया घटना को अंजाम-मृतक के पिता पुलिस में करते हैं नौकरी-
    होशियारपुर। आज शनिवार को सायं करीब साढे 6 बजे स्वामी सर्वानंद गिरि पंजाब यूनिवर्सिटी रीजनल सैंटर में लॉ कर रहे एक विद्यार्थी की हत्या का समाचार प्रकाश में आया है। विद्यार्थी परीक्षा देकर कालेज से बाहर निकला था तथा अपनी जिप्सी में घर जाने लगा था कि पहले से ही वहां खड़ी गाडिय़ां उसके पीछे लग गई और कालेज गेट से थोड़ी ही दूरी पर उन्होंने उसे घेर कर घटना को अंजाम दिया। सूचना मिलते ही पुलिस बल ने मौक पर पहुंच कर घटना की चांज शुरु कर दी थी तथा शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया था।
    पुलिस से मिली जानकारी अनुसार मनप्रीत सिंह मन्ना (26) पुत्र दविंदर सिंह जोकि पंजाब पुलिस में ए.एस.आई. के पद पर तैनात हैं निवासी पुलिस लाइन होशियारपुर स्वामी सर्वानंद गिरि पंजाब यूनिवर्सिटी रीजनल सैंटर में लॉ कर रहा था तथा वह फाइनल समैस्टर की परीक्षा दे रहा था। बताया जा रहा है कि आज उसकी परीक्षा सायं 5 बजे समाप्त हुई तथी वे पौने 6 व 6 के करीब कालेज से घर जाने के लिए अपनी सफेद रंग की जिप्सी में निकला। कालेज गेट से वह अभी कुछ दूरी पर ही पहुंच था कि वहां पहले से खड़ी दो गाडिय़ां उसके पीछे लग गई और उसे घेर कर उन्होंने मनप्रीत को पीटना शुरु कर दिया। उन्होंने उस पर तेजधार हथियारों से हमला किया तथा तब तक पीटते रहे जब तक उसने दम नहीं तोड़ दिया। घटना को अंजाम देने उपरांत हमलावर वहां से फरार हो गए। पुलिस को घटना की सूचना मिलते ही उसने तुरंत मौके पर पहुंच कर जांच शुरु कर दी और शव को सिविल अस्पताल के शव गृह में पहुंचाया। पुलिस द्वारा नाकाबंदी करके हमलावरों की तलाश शुरु कर दी गई थी। अभी तक हत्या के कारण स्पष्ट नहीं हो पाए थे। डी.एस.पी. समीर वर्मा का कहना है कि पुलिस जांच कर रही है तथा जल्द ही हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हत्या गोली लगने से हुई यह स्पष्ट रुप से नहीं कहा जा सकता तथा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने उपरांत ही कुछ कहा जा सकता है। पता चला है कि मन्ना जब कालेज से निकला तो उसके साथ उसका एक दोस्त भी था, जिसके बारे में भी पुलिस द्वारा जांच की जा रही है ताकि मामले की तह तक पहुंचा जा सके व और जानकारी जुटाकर हमलावरों तक पहुंचा जा सके।

    Advertisements

    पिछले कुछ समय से होशियारपुर में बढ़ा है गुंडागर्दी का बोलबाला

    होशियारपुर में पिछले कुछ सालों से जहां गुंडागर्दी का काफी बोलबाला हो चुका है तथा आए दिन गैंगवार जैसी घटनाओं के घटने से लोगों में काफी खौफ है। होशियारपुर में गोली चलना तथा तेजधार हथियारों से झगड़े को अंजाम देना आम बात हो गई है। जिसके चलते जहां पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल लगने तय है वहीं धड़ाधड़ सिफारिशों के आधार पर असले के लाइसैंस जारी किए जाना भी चिंता का विषय बनता जा रहा है। सूत्रों से पता चला है कि लाइसैंस हथियार की आड़ में लोगों में गैर कानूनी ढंग से असला रखने का चलन भी बढ़ रहा है। जिसको रोकने के लिए सरकार व पुलिस प्रशासन को सख्त कदम उठाने की जरुरी है। फिलहाल उक्त घटना से जहां मृतक का पूरा परिवार व रिश्तेदार शोकाग्रस्त हैं वहीं शहर निवासियों में सुरक्षा को लेकर कई सवाल पैदा हो रहे हैं। जिसका जवाब फिलहाल शायद किसी के पास नहीं हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here