102 महिलाओं को मिले निशुल्क एलपीजी कनैक्शन

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। उज्ज्वला योजना के तहत हमीरपुर जिला के विभिन्न क्षेत्रों में 102 बीपीएल पात्र परिवारों की महिलाओं को निशुल्क रसोई गैस कनैक्शन वितरित किए गए। भोरंज उपमंडल के चंबोह में 34, नादौन उपमंडल के सनाही में 12, चौकी में आठ, डिडवीं में 24, बड़सर में 20, सुजानपुर उपमंडल के चबूतरा में पांच बीपीएल पात्र महिलाओं को निशुल्क रसोई गैस कनेक्शन दिए गए। डिडवीं टिक्कर में विधायक नरेंद्र ठाकुर ने रसोई गैस कनैक्शन वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए कहा कि केंद्र तथा प्रदेश की सरकारें महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए बेहतर तरीके से कार्य कर रही हैं।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जब सबके पास एलपीजी कनैक्शन होगा तो निश्चित तौर पर रसोई के लिए वनों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि रसोई गैस का प्रयोग नहीं करने के कारण ही महिलाओं के स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। जिसके चलते ही महिलाओं को स्वास्थ्य की चिंता करते हुए उज्ज्वला योजना आरंभ की गई है इसमें गरीब परिवारों को भी निशुल्क तौर पर रसोई गैस कनेक्शन दिए जा रहे हैं।

Advertisements

-डिडवीं में एमएलए नरेंद्र, चंबोह में एमएलए कमलेश ने किया वितरण

चंबोह में विधायक कमलेश कुमारी ने उज्ज्वला योजना के तहत गरीब लोगों को रसोई गैस कनेक्शन वितरित किए गए। इस अवसर पर विधायक कमलेश कुमारी ने कहा कि सरकार ने महिलाओं के उत्थान के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं तथा इसी दिशा में उज्ज्वला योजना की तर्ज पर ही प्रदेश सरकार गृहिणी सुविधा योजना आरंभ करने जा रही है ताकि प्रदेश में कोई भी परिवार बिना एलपीजी कनेक्शन के नहीं रहे।
एडीसी रतन गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि हमीरपुर जिला में उज्ज्वला योजना के तहत अब तक 726 महिलाओं को गैस कनेक्शन दिए जा चुके हैं जबकि अन्य पात्र परिवारों को भी उज्ज्वला योजना के तहत चरणबद्व तरीके से रसोई गैस कनेक् शन देने के लिए अभियान आरंभ किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here