सो रहे परिवार पर पैट्रोल डालकर लगाई आग, 11 माह के बच्चे की मौत, 4 झुलसे, हालत गंभीर

होशियारपुर/टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट-रिषीपाल। पंजाब के जिला होशियारपुर के टांडा उड़मुड़ में स्थित संत बाबा इछर सिंह कालोनी में रंजिश के चलते एक व्यक्ति ने आज 6 मई को सुबह करीब 6 बजे इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घिनौनी व दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम देते हुए सो रहे पड़ोसी परिवार पर पैट्रोल डालकर उन्हें जिंदा जलाकर मारने की घिनौनी घटना को अंजाम दिया। दिल दहला देने वाली इस घटना में एक मासूम की मौत हो गई, जबकि परिवार के अन्य सदस्यों को झुलसी अवस्था में सिविल अस्पताल होशियारपुर ले जाया गया, जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए निजी अस्पताल में रैफर कर दिया गया। इलाके में हुई इस घटना के बाद से जहां परिवार पूरी तरह से सदमें में है वहीं इलाका निवासी भी पूरी तरह से सकते में हैं। पुलिस ने सूचना मिलते ही मामले की जांच शुरु करते हुए आरोपी की तलाश शुरु कर दी है।

Advertisements

जानकारी अनुसार लक्ष्मण सिंह अपने परिवार के साथ एक कमरे में सो रहा था कि पड़ोस में रहने वाले जोगिंदर सिंह ने सुबह 6 बजे कमरे में पैट्रोल झिडक़कर आग लगा दी। आग के कारण कमरे में सो रहे 10 माह के मासूम की मौत हो गई, जबकि जोगिंदर सिंह की पत्नी गुरदेव कौर, बहू राजवंत कौर, पोती परमिंदर कौर व पोता जसकरण सिंह बुरी तरह से झुलस गए। आग कारण मची चीखोपुकार के कारण आसपास के लोग उठगए और मदद के लिए दौड़े। मौके पर पहुंची पुलिस ने तंरत आसपास के लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए निजी अस्पताल में रैफर कर दिया गया है। लक्ष्मण सिंह के पुत्र कुलदीप सिंह के अनुसार जोगिंदर सिंह जोकि उनका पड़ोसी है अपने घर में गलत महिलाओं को लेकर आता था और वे इसका विरोध करते थे। इसी रंजिश के चलते उसने उन्हें जिंदा जलाने की कोशिश की व इसमें 11 माह के बच्चे की बुरी तरह झुलस जाने से मौत हो गई। कुलदीप सिंह ने बताया कि उनके दोस्त की बहन की शादी थी और वे इसी सिलसिले में घर से बाहर गए हुए थे। उन्हें फोन पर इसकी सूचना मिली और वे तुरंत वापस लौट आए।

लक्ष्मण सिंह ने बताया कि वे सुबह अपने घर के अंदर बैठे थे तथा जोगिंदर सिंह गली में बैठा अखबार पढ़ रहा। कुछ देर बाद वे वहां से चला गया तथा वे गली की तरफ पीठ करके बैठ गए। इसी दौरान जोगिंदर सिंह पीछे से आया और उनपर उसने ईंटों से हमला कर दिया। इससे पहले कि वे कुछ समझ पाते जोगिंदर सिंह घर के भीतर दाखिल हो गया और उसने पैट्रोल डालकर उनके परिवाज को आग लगा दी। आग की लपटें उठती देख वे घबरा गए और मदद के लिए दौड़े। उन्होंने बताया कि आग लगाने उपरांत जोगिंदर सिंह वहां से फरार हो गया।

जांच अधिकारी रशपाल सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आग से झुलसे लोगों को आसपास के लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया है तथा आरोपी जोगिंदर सिंह की तलाश की जा रही है।

अस्पताल के डाक्टर केवल सिंह का कहना है कि परिवार बुरी तरह झुलस गया था व गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें रैफर कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here