प्रो. तरसेम महाजसं हाईट्स अकादमी के विद्यार्थियों का पी.एस.ई.बी. मैरिट में परचम, किया सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पी.एस.ई.बी.) की तरफ से घोषित किए गए बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में जहां प्रो. तरसेम महाजसं हाइट्स अकादमी के विद्यार्थियों ने अव्वल रहते हुए अकादमी का नाम रोशन किया वहीं बोर्ड द्वारा घोषित की गई मैरिट में भी जगह बनाकर एक और उपलब्धि हासिल की है। अकादमी के 3 विद्यार्थियों सहित अन्य ने मैरिट में जगह बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए प्रो. तरसेम महाजन ने बताया कि उन्हें मान महसूस हो रहा है कि उनकी अकादमी की छात्रा हीना ने प्रदेश में 14वां व साइंस ग्रुप में 6वां तथा जिले में ओवरऑल पहला स्थान हासिल किया है। इसके साथ ही महकप्रीत कौर ने प्रदेश में 15वां, साइंस ग्रुप में 7वां तथा जिले में ओवरऑल दूसरा स्थान हासिल किया। इसी प्रकार उज्जवलदीप सिंह ने प्रदेश में 20वां, साइंस ग्रुप में 12वां और जिले में ओवरऑल 5वां स्थान हासिल करके जिला, अकादमी, माता-पिता और अध्यापकों का नाम रोशन किया है। उन्होंने बताया कि बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद से ही मैरिट लिस्ट में नाम घोषित किए जाने बाकी थे तथा परिणाम दौरान ही उन्हें एहसास हो गया था कि उनकी छात्रा हीना, महकप्रीत एवं छात्र उज्ज्वलजीप सिंह उनका नाम रोशन करेंगे और मैरिट में जगह बनाएंगे। उन्होंने बताया कि अकादमी की उपलब्धियों को देखते हुए एवं अभिभावकों की मांग पर अकादमी में कॉमर्स ग्रुप शुरु किया गया है। अकादमी में पी.एस.ई.बी., सी.बी.एस.ई. तथा आई.सी.एस.ई. तीनों बोर्डस के सलेबस के अनुसार पढ़ाया जाता है व प्रत्येक विद्यार्थी को निजी तौर पर अटैंशन दी जाती है। इसके साथ-साथ बच्चों को कैरीयर काउंसलिंग और विशेष बच्चों को फीस में रियायत दी जाती है। उन्होंने कहा कि जो भी बच्चे भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं वे अकादमी में दाखिला लेकर अपनी प्रतिभा उभारने का मौका प्राप्त कर सकते हैं।

बच्चों की उपलब्धि पर अकादमी की तरफ से उन्हें सम्मानित किया गया। प्रो. महाजन ने बताया कि हीना को प्रथम रहने पर 5100 रुपये, महकप्रीत को 3100 रुपये तथा उज्ज्वलदीप सिंह को 1100 रुपये देकर उनकी हौंसला अफजाई की गई है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी जो बच्चे इस प्रकार उत्तम प्रदर्शन करेंगे उन्हें भी सम्मानित किया जाएगा।

इस मौके पर विद्यार्थियों ने कहा कि अकादमी के मैनेजिंग डायरैक्टर प्रो. तरसेम महाजन द्वारा डेवेल्प किए गए स्टडी पैट्रन एवं उनकी गाइडैंस व मार्गदर्शन के तहत उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने बताया कि प्रो. महाजन के आशीर्वाद से ही उन्होंने प्रदेश व जिला स्तर पर कामयाबी पाई है। जिसका सारा श्रेय प्रो. महाजन एवं समस्त प्राध्यापकों को जाता है।
प्रो. वाई.एस. कंग, प्रो. विश्वेश कीर्ति, प्रो. हरजोध सिंह, प्रो. रत्न सिंह, प्रो. साक्षी बांसल, सेवा भारती के अध्यक्ष बी.के. भारद्वाज एवं रेनू आदि ने भी विद्यार्थियों को सफलता के लिए शुभकामनाएं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here