किसान मंत्रियों, सांसदों की करें दूध सब्जी बंद: सचदेवा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। किसानों द्वारा दस दिनों के लिए जो अंदोलन शुरू किया है उसका आम आदमी पार्टी पूरा समर्थन करती है और किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हैं। उक्त बातों का प्रगटावा आम आदमी पार्टी के दोआबा जोन प्रधान परमजीत सिंह सचदेवा ने किसान जत्थेबंदियों के धरने में शामिल होकर उन्हें संबांधित करते हुए किया। परमजीत सिंह सचदेवा ने कहा कि पूरे देश में किसानों द्वारा दस दिवसीय अंदोलन शुरू किया है उससे आम लोग व किसान ही परेशान हो रहा है। उन्होंने बताया किसानों को ऐसे अंदोलन में बैठने की क्यों नौबत आई और इसका भविष्य में क्या हल हैं। उन्होंने कहा पूरे देश में किसान कंगाली के हालात में पहुंच चुका हैं। रोजाना समाचार पत्रों में आता है कि कितने किसानों ने आत्महत्याएं की और ये संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है जो चिंता का विषय हैं लेकिन सरकारें किसानों की तरफ गंभीर नहीं हैं। उन्होंने कहा भारत खेती प्रधान देश होने के बावजूद भी जहां का किसान कर्ज में डूबता जा रहा है और आत्महत्या कर रहा है।

Advertisements

उन्होंने बताया किसानों की समस्या का हल करने के लिए अलग अलग सरकारों ने कमेटी बनाई है और कमेटी ने स्वामीनाथन रिपोर्ट दी। स्वामीनाथन रिपोर्ट भी अब चुनावी मुद्दा बन चुका है। जब कोई भी चुनाव आता है तो राजनीतिक दल स्वमीनाथन रिपोर्ट को अपने पिटारे से निकालते है और चुनाव खत्म होने के बाद उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता हैं। सचदेवा ने कहा कुछ नेताओं द्वारा किसानों के लिए जो गलत शब्दावती प्रयोग की है वो उसकी कंडी निंदा करते है और किसानों द्वारा की जा रही खुदकुशी का मजाक न उड़ाया जा और इस पर गलत ब्यानबाजी न की जाए।

उन्होंने कहा किसानों द्वारा की इस हड़ताल के कारण आम जनता परेशान हो रही है, रेहड़ी फड़ी वाले और किसान परेशान हो रहे हैं। क्या वो लोग परेशान हो रहे है जो किसानों से चुनावों से पहले स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करने के बड़े बड़े वादे करते हैं। वो तो अपने दफ्तरों में आराम से बैठे हैं। उन्होंने कहा अगर किसानों को रोष प्रदर्शन करने ही है तो वो विधायकों व सांसदों के घरों के बाहर रोष प्रदर्शन करें और उनकी सब्जी, दूध को बंद करें। उन्होंने किसानों से अपील की कि दूध व सब्जियों को सडक़ों पर गिराने की बजाये किसी गुरुद्वारे या मंदिर में लंगर के काम के लिए भेजा जाएं सडक़ों पर फैंक दूध व सब्जियों बेकर्दी न की जाए। उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी किसानों के अंदोलन में उनके साथ हैं। इस अवसर पर उनके साथ पार्टी के अन्य नेता व वालंटियर भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here