नौजवानों के सर्वांगीण विकास के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा। पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत जहां नौजवानों को रोजगार के अवसर मुहैया करवाने के लिए रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है वहीं उनको खेल के प्रति उत्साहित करने के लिए खेल मुकाबले भी करवाए जा रहे हैं। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने गांव जहानखेलां की पंचायत को खेल स्टेडियम के लिए 5 लाख रु पये का चैक सौंपते हुए रखे। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी के अंतर्गत जिले में खेल मुकाबले शुरु हो गए हैं व 19 से 30 सितंबर तक होशियारपुर में रोजगार मेले भी लगाए जा रहे हैं जहां बेरोजगार नौजवानों को नौकरियां व स्व-रोजगार योजनाओं के अंतर्गत ऋण दे कर रोजगार मुहैया करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि नौजवानों के सर्वांगीण विकास के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध है।

Advertisements

-गांव जहानखेलां की पंचायत को खेल स्टेडियम के लिए सौंपा 5 लाख रु पए का चैक

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित हर गांव में 550 पौधे लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही उप मंडल व जिला स्तर पर खेल मुकाबले भी करवाए जा रहे हैं। श्री अरोड़ा ने संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब सरकार प्रदेश की नौजवानी की तंदुरु स्ती बरकरार रखने के लिए वचनबद्ध है व इसी वचनबद्धता के चलते मिशन तंदुरु स्त पंजाब की शुरु आत की गई है।

इसके अलावा सरकार द्वारा महाराजा रंजीत सिंह अवार्ड से 101 प्रसिद्ध खिलाडिय़ों को सम्मानित करना अपने आप में एक विशेष प्रयास है। उन्होंने गांव के नौजवानों को अपील करते हुए कहा कि वे पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी रु चि दिखाएं क्योंकि पंजाब सरकार की ओर से नौजवानों के लिए रचनात्मक माहौल बनाया जा रहा है ताकि नौजवानों को शिक्षा व शारीरिक पक्ष से विकसित किया जा सके।

उन्होंने कहा कि गांवों में खोले जा रहे खेल स्टेडियम का उद्देश्य तंदुरु स्ती का संदेश देना है ताकि हर आयु का व्यक्ति व महिलाएं इन स्टेडियमों का लाभ ले सकें।इस मौके पर देहाती कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, सरपंच कमल कुमार, जुगल किशोर, सरपंच कुलदीप अरोड़ा, ब्लाक समिति सदस्य बिल्ला दिलावर, दीप भट्टी, बाबा सोहन लाल, सरपंच मनीश ठाकुर, कुलदीप कुमार, सोनू, मलकीत कौर, ओम सरु प सिंह, धर्म पाल सिंह, बहादुर सिंह, रजिंदर कुमार के अलावा अन्य गांव वासी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here