यातनाओ सहने के बाद सऊदी अरब से सकुशल देश लौटा संजीव

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सऊदी अरब में यातनाएं सहने के उपरान्त सकुशल स्वदेश पहुंचे संजीव कुमार ने केंद्रीय विदेशी मंत्री सुषमा स्वराज, पूर्व संसद अविनाश राय खन्ना, संजीव तलवाड़ व देश के मीडिया का धन्यवाद किया। यूथ डैवेल्पमैंट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन के कार्यल्य में सक्षिप्त पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए संजीव कुमार ने बताया कि 16 जनवरी 2016 को वह घरेलू ड्राईवर के तौर पर अब्दुला हार्जी नामी कंपनी में गया था पर वहां पर उसे बड़ा ट्राला चलाने के लिए मजबूर किया गया उसके मना करने पर उसे वेतन देना बंद कर दिया। इस उपरांत जब कोई चारा नहीं था तो मालिक की यातनाएं सहते हुए उसने ट्राला चलाना शुरु कर दिया। जब मालिक से उसने छुट्टी मांगी तो मालिक जान से मारने की धमकियां देने लगा संजीव कुमार ने बताया उस समय उसकी डिस्क में समस्या आ गई थी। जिस वजह से वो गाडी नहीं चला सकता था तो मालिक ने उसका ना तो इलाज करवाया और तीन महीने कोई भी वेतन नहीं दिया।

Advertisements

– सुषमा स्वराज, अविनाश राय खन्ना, संजीव तलवाड़ का किया धन्यवाद

इस दौरान उसने साथी ड्राइवरो से खाना मांग कर खाया। अपनी व्याख्या बताते हुए संजीव कुमार ने कहा कि जब कोई चारा नहीं रहा तो उसने हिन्दुस्तान में अपने परिवार वालों को अपनी कहानी बताई परिवार वालो ने संजीव तलवाड़ के माध्यम से उसकी रिहाई को संभव बनाया।  इस मौके पर बाजपा नेता संजीव तलवाड़ ने बताया कि पूर्व संसद अविनाश राय खन्ना के मध्यम से यह सारा मामला केंन्द्रिय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के ध्यान में लाया गया इसके साथ-साथ मीडिया में इस मामले के उज्जागर हो जाने पर सऊदी अरबिया में संजीव कुमार की कंपनी के मालिक पर दो तरफा दबाब बनाया गया। जिससे इसकी रिहाई संभव हो सकी।

संजीव तलवाड़ ने विदेश की चाह रखने वाले लोगों को जागरुक करते हुए कहा कि विदेश जाने से पहले पूरी जानकारी हासिल करके ही अधिकारित लोगों के माध्यम से ही विदेश जाए। प्रैस वार्ता में संजीव कुमार की पत्नी रेखा रानी, पिता पे्रम सिंह ने सभी का धन्यवाद किया। इस मौके पर निपुन शर्मा, सुधीर शर्मा, तारुण आरोडा, सरबजीत कौर, मदन लाल उपस्थिति थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here