ब्रेक फेल होने से श्रद्धालुओं पर चढ़ी बस, 8 की मौत, 17 घायल

1 2 3

पंजाब (होशियारपुर)। होशियारपुर-ङ्क्षचतपूर्णी मार्ग पर रविवार सायं चौहाल से ऊपर कूहनी मोड़ पर एक प्राइवेट कंपनी की बस की ब्रेक फेल होने के कारण बस श्रद्धालुओं पर जा चढ़ी और इस भयंकर हादसे में 8 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और डेढ़ दर्जन से अधिक घायल हो गए। मृतकों में 4 महिलाएं एवं 4 पुरुष शामिल हैं। हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने जे.सी.टी. की एम्बुलैंस ॉ, पुलिस की जिप्सी तथा एम्बुलैंस 108 व अन्य वाहनों से सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां से दो घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें पी.जी.आई. रैफर कर दिया गया है।

Advertisements

4 5 6 7 8
जानकरी अनुसार श्रावण मास के मेले के चलते आज रविवार को माता चिंतपूर्णी के दर्शन करने के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या पूरे चरम पर थी। चौहाल से आगे कूहनी मोड़ पर एक प्राईवेट कंपनी की बस जोकि ङ्क्षचतपूर्णी से होशियारपुर की तरफ आ रही थी कि उक्त मोड़ पर अचानक ब्रेक फेल होने के चलते बस चढ़ाई से उतराई की तरफ आने लगी  व कुछ ही दूरी तक पीछे आने के बाद श्रद्धालुओं को रौंदती हुई एवं वाहनों से टकराती हुई बस रेलिंग के साथ लगकर रुक गई तथा बस को रोकने में कई साहसी यात्रियों ने बस को आगे से धक्का देकर रोकने में सहयोग किया ताकि और जानी व माली नुकसान होने से बच सके। इससे पहले लोग कुछ समझ पाते बस ने कई लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। कई लोगों ने जान बचाने के लिए चलती बस से छलांग लगा दी, जिसके चलते कई लोग सडक़ के साथ लगती गहरी खाई में जा गिरे। कुछ लोग जो अपने वाहन लेकर सडक़ किनारे खड़े थे वे भी बस की चपेट में आ गए। कुछ श्रद्धालु तो बस के टायरों के नीचे आ गए, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहां मौजूद लंगर कमेटियों ने जे.सी.टी. की एम्बुलैंस की माध्यम से व प्रशासन के सहयोग से घायलों को सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां पर घायलों के परिजनों को चीखें हर व्यक्ति को भावुक कर रही थी। हर कोई अपने परिजन की कुशलता को लेकर ङ्क्षचतित था। दुर्घटना का समाचार मिलते ही शहर के सभी सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि सिविल अस्पताल पहुंच गए। मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार तीक्षण सूद, विधायक सुन्रद शाम अरोड़ा, जिला भाजपा प्रधान डा.रमन घई, मेयर शिव सूद, सी.पी.एस. बीबी मङ्क्षहदर कौर जोश, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना, संजीव तलवाड़, संजीव अरोड़ा, अश्विनी गैंद, यशपाल शर्मा, थाना माडल टाऊन के प्रभारी गोपाल सिंह व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने अस्पताल पहुंच कर घायलों का कुशलक्षेम जाना और उनके उपचार में पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए। अस्पताल में विभिन्न संस्थाओं की तरफ से घायलों एवं उनके परिजनों के लिए लंगर का प्रबंध भी किया।

9 10 11 13 14 15 16 20 21 23
घायलों की सूची इस प्रकार है प्रेम लता उर्फ सीमा पत्नी दर्शन लाल निवासी बस्ती दानीश जालंधर, उनका बेटा गौरव, हीमन कुमार पुत्र लपिन यादव निवासी जे.सी.टी. चौहाल, हरीश कुमार निवासी बड़ाला आदमपुर, गौरख प्रसाद पुत्र चंदा प्रसाद निवासी जे.सी.टी. चौहाल, हरप्रीत पुत्र बलवीर चंद निवासी पुरहीरां, चंदन पत्नी हीरा निवासी बस्सी मुद्दा, संदीप पुत्री गौरा निवासी बस्सी मुद्दा, ललिता देवी, रेशम लाल पुत्र गुरदास निवासी मंसूरपुर बडाला, गोरख प्रसाद पुत्र चंद प्रसाद निवासी बिहार, राजू पुत्र लाल चंद बस्सी मुद्दा शामिल हैं। खबर लिखे जाने तक सभी 8 मृतकों की पहचान नहीं हो पाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here