अन्याय के विरूद्ध जाहू में दहाड़े निजी स्कूल

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट:) रजनीश शर्मा। निजी पब्लिक स्कूल संघ की राज्य स्तरीय बैठक रविवार को नव विभोर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुलगवान जाहू में प्रदेशाध्यक्ष जगदीश ठाकुर की अध्यक्षता में संपंन हुई। बैठक में प्रदेश के निजी स्कूलों के संचालकों ने भाग लिया। बैठक के दौरान निजी स्कूलों के साथ हो रहे अन्याय को लेकर आवाज़ बुलंद की गई और सप्ताह के भीतर ही कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाने का निर्णय लिया गया। संघ के प्रदेशाध्यक्ष जगदीश ठाकुर ने कहा कि शिक्षा बोर्ड के बैनर तले निजी स्कूलों के साथ अन्याय किया जा रहा है। औपचारिकताओं का कोई मापदंड नहीं है। अर्थहीन नियम स्कूलों पर थोपे गए हैं। उन्होंने कहा कि आर.टी.ई एक्ट तहत शर्तें व नियम सभी स्कूलों के लिए एक हैं लेकिन प्रदेश के बारह जिलों में चल रहे निजी स्कूलों में अलग-अलग नियम और शर्ते स्कूलों पर थोपी जा रही हैं।

Advertisements

-निजी स्कूलों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही सरकार

ठाकुर ने कहा कि निजी स्कूलों की छात्रों के साथ भी अन्याय किया जा रहा है, जबकि निजी स्कूल प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप में सरकार का सहयोग ही कर रहे हैं। शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित खेलों में भी निजी स्कूलों के छात्रों की सहभागिता पर सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। हाईकोर्ट के निर्देशानुसार सभी छात्रों के साथ समानता का व्यवहार अनिवार्य है। हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने के लिए प्रतिनिधि मंडल का प्रतिनिधित्व करने के लिए कमेटी गठित की गई। जिसमें कुल्लू से गणेश भारद्वाज, सोलन से जोगिन्द्र सिंह, बिलासपुर से सुरेश कौशल, सिरमौर से राकेश, ऊना से लखनपाल शर्मा, हमीरपुर से राजेश ठाकुर, मंडी से राजेन्द्र को नियुक्त किया गया। इसी दौरान जिला मंडी जिले की कार्यकारी कार्यकारिणी का भी गठन किया गया।

जिसमें समन्वयक बलवंत बरारी, बसंत राणा, निशा कोषाध्यक्ष , मुख्य समन्वय वीरेन्द्र गुलेरिया, राज्य सदस्य बीडी शर्मा, विजय गुलेरिया, एस पी गारला, विजय शर्मा को नियुक्त किया गया। इस राज्य स्तरीय बैठक में सौ से अधिक स्कूलों के पदाधिकारियों ने भाग लिया और अपनी स्कूल संचालन को लेकर आ रही समस्याओं को लेकर चर्चा की। इस मौके पर महेश राणा, जिला ऊना के अध्यक्ष लखनपाल शर्मा, सिरमौर के अध्यक्ष राकेश ठाकुर, सचिव चांद कमल, राज्य कार्यकारिणी सदस्य उमेश, शमशेर ठाकुर, विजय भारद्वाज, हमीरपुर जिलाध्यक्ष देवराज वर्मा, कुल्लू जिलाध्यक्ष पूर्ण ठाकुर, ललितमूल शर्मा, चन्द्र शेखर, संजय वर्मा, पवन वर्मा, अमृत लाल, संजीव कुमार, बलवंत, सत्यप्रकाश, विजय भारद्वाज समेत विभिन्न निजी स्कूलों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here