भाजपा के मिशन रिपीट के लिए हमीरपुर रहे तैयार: जयराम ठाकुर

लम्बलू (हमीरपुर) रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शनिवार को हमीरपुर जिला के लम्बलू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मिशन रिपीट के लिया हमीरपुर जिला पूरी तरह से तैयार रहे। उन्होंने कहा कि चार राज्यों में भाजपा के मिशन रिपीट के बाद हिमाचल में भी भाजपा फिर से सरकार बनाएगी। उन्होंने विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यूपी में कांग्रेस की दो सीटें ही आईं जबकि पंजाब में कांग्रेस का मुख्यमंत्री दोनों सीटों से हार गया। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार ने पिछले सब चार वर्ष में हर वर्ग को लाभ पहुंचाते हुए प्रदेश का विकास किया है। इस दौरान सरकार के दो साल कोरोना से निपटने में भी निकल गए।

Advertisements

मुख्यमंत्री ने लम्बलू में किए 165 करोड़ रुपए के लोकार्पण और शिलान्यास
हमीरपुर जिला की हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के लम्बलू में मुख्यमंत्री ने 165 करोड़ रुपए लागत की 19 विकासात्मक परियाजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। लम्बलू में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने लम्बलू में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और पशु अस्पताल खोलने, पशु औषधालय ताल को पशु अस्पताल में स्तरोन्नत करने तथा राजकीय उच्च पाठशाला पथियान को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सम्भवत: पहली बार एक ही दिन में 165 करोड़ रुपए की विकासात्मक परियोजनाओं को जनता को समर्पित किया गया है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा आज समर्पित की गई 38.31 करोड़ रुपए की उठाऊ जलापूर्ति योजना का शिलान्यास दो वर्ष पूर्व किया गया था। इस योजना के माध्यम से दुघा पंजाली कल्लर कटोचा, कल्लर पुरोता, लम्बलू, भाली भेलाड़ा, कंगरू गसोता, भल्ला, जमली मन्दिर और थाना गुम्मर गांवों को पेयजल सुविधा मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने नाबार्ड के अन्तर्गत 1.78 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित घुराड़ गांव के सम्पर्क मार्ग, नाबार्ड के अन्तर्गत 85 लाख रुपए की लागत से निर्मित तरोपका से स्वाहलग सम्पर्क मार्ग, हर घर नल से जल योजना के अन्तर्गत डुग्गा पंजाली, कल्लर कटोच, कल्लर पुरोथान लम्बलू, भारी भलेरा, कंगरू गसोता, भल्ला जमाली मन्दिर और थाना गुम्मर के लिए 38.31 करोड़ रुपये की उठाऊ जलापूर्ति योजना, नाबार्ड के अन्तर्गत 2.28 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित गांव बराल से दुगनेहरी सम्पर्क मार्ग, 4.43 करोड़ रुपये की लागत से सासन से बालेटा खुर्द के सुधार कार्य और चिकित्सा महाविद्यालय हमीरपुर में 93 लाख रुपए की लागत से निर्मित 800 एलपीएम क्षमता के पीएसए ऑक्सीजन संयत्र का लोकार्पण किया।
उन्होंने 1.18 करोड़ रुपए की खानेऊ पंडोला दुघली नुहारा से संपर्क मार्ग, 3.17 करोड रुपए की बहुतकनीकी महाविद्यालय बडू में हैलीपोर्ट, ग्राम खतवीं के लिए शूकर खड्ड पर 3.93 करोड़ का पुल, 66 लाख रुपए की राजकीय उच्च पाठशाला नालंगर में परिसर विकास के तहत 4 क्लास रूम, 22.65 करोड़ रुपए की नाल्टी से गलोड मार्ग के सुधार एवं चौड़ीकरण, खेती योग्य भूमि और अन्य संपत्ति की सुरक्षा के लिए 6.85 करोड़ रुपए की कुनाह खड्ड और विभिन्न नाले में बाढ़ सुरक्षा कार्य, 1.35 करोड़ रुपए की उठाऊ जल आपूर्ति योजना मस्याना बजूरी के सुधार और संवद्र्धन कार्य, 1.13 करोड रुपए की उठाऊ जल आपूर्ति योजना खग्गल भटवारा के सुधार एवं संवद्र्धन कार्य, 85 लाख रुपए की उठाऊ सिंचाई योजना नाल्टी का सुधार, 7.72 करोड़ रुपए की उठाऊ सिंचाई योजना नाल्टी और टिक्कर चालोखर के संवद्र्धन कार्य, ब्रहलाडी में 58.73 करोड़ रुपए से बनने वाले अटल आदर्श विद्यालय, हमीरपुर में राजकीय बहुतकनीकी महाविद्यालय बड़ू में 7.80 करोड रुपये के यांत्रिक खण्ड तथा 40 लाख रुपए के उमापति गौ धाम लम्बलू की आधारशिला भी रखी।
इससे पहले मुख्यमंत्री का लम्बलू पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक संगठनों ने मुख्यमंत्री को सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here