चब्बेवाल में स्वास्थ्य सुविधाएं होगी और भी बेहतर: डा. राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। हलका विधायक चब्बेवाल डा.राज कुमार द्वारा चब्बेवाल निवासियों के लिए इ-मोबाइल मैडिकल क्लीनिक की सेवा चब्बेवाल निवासियों को समर्पित की। उन्होंने इस मौके पर बताया कि चब्बेवाल हल्के के दूर-दराज के इलाकों में खासतौर पर कंडी क्षेत्र के गांवों में लोग नजदीकी डिस्पैंसरियों एवं पब्लिक हैल्थ सैंटरों तक नहीं पहुंच पाते।

Advertisements

उन्हें घर बैठे ही स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए यह सेवा बहुत कारगार साबित होगी। क्योंकि इसके माध्यम से उन गांवों में जाकर मरीजों को मुफ्त ईलाज मुहैया करवाया जा सकेगा।

-मोबाइल मैडिकल क्लीनिक सेवा का आगाज

उन्होंने इस अवसर पर बताया कि इस सेवा को और बेहतर बनाने के लिए उन्होंने विशेष तौर से सिविल सर्जन होशियारपुर डा.रेनू सूद के साथ बात करके एक माहिर डाक्टर को नियुक्त करवाया है। इस अवसर पर विशेष तौर से एस.एम.ओ. डा. संदीप खरबंदा भी पहुंचे। उन्होंने गत डेढ़ साल में चब्बेवाल निवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए अलग-अलग समय पर किए जा रहे प्रयासों की डा.राज की सराहना की।

इस में चब्बेवाल और हारटा-बडला क्क.॥.ष्ट. में मैडीकल कैंप लगवाए गए है। उन्होंने बताया कि इस मोबाइल मेडिकल क्लीनिक के माध्यम से न सिर्फ मरीजों का ईलाज और दवाएं देना भी शामिल होगा। बल्कि कई जान लेवा खतरनाक बीमारियों जैसे डेंगू, मलेरिया, हैजा व हैपेटाइटिस जैसी बीमारियों से बचाव संबंधी सावधानियां अपनाकर इनसे होने वाले नुक्सान को कम करने में मदद मिलेगी। इस अवसर पर डा. हिमानी, डा. राज राम, गुरमेल सिंह तथा अमन स्टाफ नर्स के अलावा डा. जतिंदर कुमार, शिवरंजन रोमी सरपंच चब्बेवाल, जिला चेयरमैन मोहिंदर सिंह मल्ल, गगनदीप, डा. बलदेव, रमन लाखा, सरबजीत, चरंजी लाल, कमलजीत आदि खास तौर से मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here