हाई वोल्टेज से वीना वैली में दहशत, मीटर और अन्य इलैक्ट्रानिक्स उपकरण जले

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: भूपेश प्रजापती। होशियारपुर के नलोईयां चौक के समीप स्थित वीना वैली (अम्बे वैली के सामने) में गत रात्रि 20 अगस्त को हाई वोल्टेज आने से लोगों के घरों के बाहर लगे मीटर, एम.सी.वी. तथा घर के भीतर इलैक्ट्रानिक्स का सामान जल गया। हाई वोल्टेज आने से घर में बिजली की चिंगारियां पैदा होने से लोग भयभीत हो गए और घरों से बाहर निकल आए। अधिकतर लोगों के घरों की मीटर जल गए और पंखे, लाइटें, फ्रिज आदि भी जल गए।

Advertisements

जिससे लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ा। इस दौरान लाइट गुल हो गई। इस संबंधी मोहल्ला निवासियों जसवीर कौर, रिपन हांडा, कुलविंदर कौर, प्रदीप शर्मा, संघदीपा, सुरिंदर कुमार भजन सिंह आदि ने बताया कि गत रात्रि करीब 8 बजे उनके घरों में हाई-वोल्टेज आने से उनके घरों के बाहर लगे मीटर सड़ गए और एम.सी.वी. तथा घर के पंखे, लाइटें, टी.वी. एवं फ्रीज आदि को भी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि इस संबंधी उन्होंने पावर कॉम में शिकायत की थी तथा रात के समय जो कर्मी आए थे वे समस्या को देखकर चले गए थे कि समस्या सुबह ठीक होगी। उन्होंने बताया कि आज सुबह 21 अगस्त को सुबह करीब 10 बजे कर्मचारी समस्या को ठीक करने में लगे हैं।

लोगों ने विभाग से मांग की कि हाई वोल्टेज आने से उनका जो नुकसान हुआ है उसे विभाग भरे तथा बिना किसी शुल्क के उनके मीटर बदले जाएं। लोगों ने मांग की कि भविष्य में ऐसा न हो इसके लिए विभाग को चाहिए कि वे समय रहते ट्रांसफार्मर एवं अन्य उपकरणों की जांच को सुनिश्चित करे ताकि लोगों को नुकसान से बचाया जा सके।

इस संबंध में बात करने पर एस.डी.ओ. जसवंत सिंह ने कहा कि अगर मोहल्ले के अधिकतर लोगों के मीटर सड़े हैं तो उन्हें कारपोरेशन बदलेगा, अगर एकाध ही मीटर सड़ा है तो उसे बदलवाना उपभोक्ता की जिम्मेदारी होगी। उन्होंने बताया कि हाई वोल्टेज की समस्या को हल करने के लिए कर्मचारी जुटे हुए हैं और जल्द ही इसे ठीक कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here