सैनसई जगमोहन विज ने एक बार फिर किया जिले का नाम रौशन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कराटे कोच सेन्सई जगमोहन विज ने एक बार फिर होशियारपुर और पंजाब का नाम अंतर्राष्ट्रीय कराटे पटल पर चमकाने का श्रेय हासिल किया। चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और पंजाब से पहले व एकमात्र एशियन कराटे फेडरेशन के क्वालिफाइड जज शिहान जगमोहन विज ने हाल ही में कुआलालंपुर (मलेशिया) और बैंकॉक (थाईलैंड) में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगितायों में रेफ्री, जज और मैच सुपरवाइजर की भूमिका श्रेष्ठ ढंग से निभाई। थाईलैंड कराटे फेडरेशन द्वारा बैंकॉक में आयोजित थाईलैंड ओपन के रेफरी पैनल में शामिल होने वाले जगमोहन उत्तर भारत से संबंधित एकमात्र भारतीय रैफरी थे।

Advertisements

– पंजाब का नाम अंतर्राष्ट्रीय कराटे पटल पर चमकाने का श्रेय हासिल किया

ओकिनावा गोजूरियू कराटे फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव एडवोकेट डा.दीपक शर्मा ने बताया की जगमोहन विज को इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव व दिल्ली ओलिंपिक एसोसिएशन के उपाध्यक्ष हैंशी भारत शर्मा ने इंडिपेंडेंस कप ऑल इंडिया कराटे चैंपियनशिप के समापन समारोह में विशेष रूप से सम्मानित किया। उल्लेखनीय है कि भारत की सबसे प्रतिष्ठित कराटे प्रतियोगिताओं में एक मानी जाने वाली इंडिपेंडेंस कप ऑल इंडिया कराटे चैंपियनशिप में पहली बार पंजाब के किसी रैफरी को तातामी मैनेजर का दायित्व सौंपा गया।

अपने निष्पक्ष निर्णय के लिए जाने जाते सेंसई जगमोहन विज का शुमार उत्तर भारत के बेहतरीन रैफरी में किया जाता है। वल्र्ड कराटे फेडरेशन के रैफरी ए.रेंशी परमजीत सिंह और भारत की एकमात्र महिला रेफरी सैनसाई शाहीन अंसारी को अपना मार्गदर्शक मानने वाले जगमोहन विज को इंडिपेंडेंस कप के सीनियर ओपन मुकाबला के रैफरी पैनल में भी शामिल किया गया जिसमें उन्होंने बखूबी अपने कर्तव्य का निर्वहन किया। कर्राटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया के रेफरी कमीशन के जॉइंट वाइस चेयरमैन हैंशी प्रेम जीत सेन, वरिष्ठ सदस्य शिहान नवल दत्ता, शाहीन रजनीश चौधरी व सचिव शिहान अल्ताफ आलम ने जगमोहन विज की इस उपलब्धि के लिए सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here